क्राइम

महिला एएसआई ने हवलदार पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

महिला एएसआई ने हवलदार पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

बिलासपुर। रतनपुर थाने में पदस्थ हवलदार पर महिला एएसआई ने दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। एसपी ने हवलदार को लाइन अटैच कर दिया है।

हवलदार संजय श्रीवास्तव रतनपुर थाने में पदस्थ है। वहीं एसपी ऑफिस में महिला एएसआई के पद पर कार्यरत है। महिला ने पुलिस अफसरों के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है कि हवलदार संजय श्रीवास्तव पिछले दो साल से उसका शारीरिक शोषण कर रहा है।  शादी कर पत्नी बनाने का झांसा दिया। महिला एएसआई उसके झांसे में आ गई। दो दिन पहले पीड़िता एसपी मयंक श्रीवास्तव के पास शिकायत लेकर पहुंची। उन्होंने शिकायत पर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है। उनके संज्ञान में मामला सामने आने के बाद आरोपी हवलदार को लाइन अटैच कर दिया है। हालांकि,आदेश में प्रशासनिक दृष्टिकोण से लाइन अटैच करने का उल्लेख किया गया है। एसपी श्री श्रीवास्तव ने इस मामले की जांच की जिम्मेदारी एडिशनल एसपी ग्रामीण अर्चना झा को दी। जांच के बाद आरोपी हवलदार पर वैधानिक कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। इस मामले में महिला की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई नहीं करने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगा है। इस मामले में हवलदार संजय श्रीवास्तव का पक्ष जानने के लिए उससे भी संपर्क करने का प्रयास किया गया। लेकिन, उसका मोबाइल बंद मिला।

रतनपुर थाने में पदस्थ हवलदार संजय श्रीवास्तव का नाम प्रमोशन सूची में है। उसने एएसआई बनने के लिए प्रशिक्षण पूरा कर लिया है। अब दैहिक शोषण का मामला सामने आने के बाद उसकी पदोन्नति प्रभावित होने की आशंका है। हालांकि, अभी उसके खिलाफ लगे आरोपों पर विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

बताते हैं कि यहां जानकारी पत्नी व बच्चों तक पहुंचने के बाद ही महिला से संबंधों में दरार आई। यह बात एएसआई को नागवार गुजरी और उसने इस मामले की शिकायत विभागीय अफसरों से कर दी। सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला कि पुलिस अफसरों ने इस मामले में कार्रवाई करने के बजाय प्रकरण को दबाने की कोशिश की। इस बीच शिकायत वापस लेने के लिए महिला पर दबाव बनाने की कोशिश भी की गई। आखिरकार तंग आकर पीड़ित महिला को शिकायत लेकर एसपी के पास जाना पड़ा।

फिर भी इस गंभीर मामले में कार्रवाई नहीं की जा रही है। महिला एएसआई ने हवलदार पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। दोनों के बीच आपसी सहमति पर संबंध था। संबंधों में तकरार होने के बाद महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। अभी दुष्कर्म का मामला दर्ज नहीं किया गया है।
अर्चना झा, एडिशनल एसपी ग्रामीण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close
Open chat