कांग्रेसदेशराजनीति

कांग्रेस को नहीं मिल रहे आगामी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए हेलिकॉप्टर…बीजेपी पर संसाधनों को हथियाने का आरोप…

इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में अपने नेताओं के लिए हेलीकॉप्टर का इंतजाम करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर संसाधनों को हथियाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के सीनियर नेता आनंद शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस को हेलिकॉप्टर या चार्टर्ड प्लेन नहीं मिल रहे हैं, क्योंकि सारे बीजेपी ने बुक कर लिए हैं. आनंद शर्मा 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की प्रचार समिति के प्रमुख हैं. उन्होंने कहा, हमें हेलीकॉप्टर, चार्टर प्लेन नहीं मिल रहे हैं.

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान प्रचार के लिए सभी हेलीकॉप्टरों की बुकिंग की है. जबकि हम अभी भी संघर्षरत हैं पार्टी का कहना है कि प्रचार के लिए हेलिकॉप्टर और प्लेन पाने में उसे मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. आनंद शर्मा ने कहा कि, कांग्रेस संघर्ष में हैं. बीजेपी 4000 करोड़ रुपये से ज्यादा चुनाव प्रचार में खर्च करने जा रही है. आनंद शर्मा ने कहा कि, बीजेपी और कांग्रेस के बीच संसाधनों की बात करें, तो दोनों के बीच गहरी खाई नजर आती है. चुनावी संसाधनों के मामले में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कोई बराबरी नहीं है, लेकिन लोकसभा चुनाव कांग्रेस ही जीतेगी. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान की पूरी रूपरेखा फरवरी के आखिर में सामने आ जाएगी. चार्टर्ड विमान भारत में चुनाव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं.

1.3 बिलियन लोगों का इस एक विशाल देश में मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जैसे राष्ट्रीय नेता अक्सर एक ही दिन में कई रैलियों को संबोधित करते हैं. 2014 के आम चुनावों में बीजेपी से बुरी तरह हार का सामना करने वाली कांग्रेस पार्टी को इस बार के चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है. कांग्रेस के एक नेता नेता ने बताया कि, सत्तारूढ़ पार्टी ने देश के अंदर उपलब्ध हेलीकॉप्टर की सारी फ्लीट को पहले से ही 90 दिनों के लिए बुक कर लिया है. जो कि औसतन 45 दिन के लिए किया जाता है. कांग्रेस पार्टी के नेता आनंद शर्मा ने कहा कि, अगर 100 के पैमाने पर (संसाधनों के संदर्भ में) तो बीजेपी 90 हैं, हमारे खाते में सिर्फ 10 हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close