कांग्रेसछत्तीसगढ़राजनीति

छत्तीसगढ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से आदिवासी उप मुख्यमंत्री बनाने की मांग…रामपुकार सिंह के नाम पर प्रस्ताव किया पारित…

छत्तीसगढ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद स्थानीय आदिवासियों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उप मुख्यमंत्री का पद आदिवासी वर्ग को देने की मांग की है। सर्व आदिवासी समाज नाम के संगठन ने इस बारे में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मांग की है।

समाज के प्रदेश महासचिव आनंद नाग ने एजेंसी को बताया कि आदिवासी बहुल जशपुर, सरगुजा और रायगढ़ जिले की सभी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई है। राज्य में आदिवासियों ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है, लेकिन मुख्यमंत्री चयन के मामले में पार्टी ने आदिवासी वर्ग के किसी नेता का नाम शामिल नहीं किया।

उन्होंने कहा कि आदिवासी वर्ग ने उप मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते हुए गांधी को पत्र लिखा है। समाज के लोगों ने बैठक के बाद आदिवासी नेता रामपुकार सिंह को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया है। जशपुर जिले में सर्व आदिवासी समाज के अलावा गैर आदिवासी संगठन के प्रतिनिधियों ने भी छत्तीसगढ़ विधानसभा में वरिष्ठ नेता रामपुकार सिंह को अपना समर्थन दिया है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close