छत्तीसगढ़राजनीति

जोगी छात्र संगठन ने किया बिलासपुर यूनिवर्सिटी का घेराव

 जोगी छात्र संगठन ने किया बिलासपुर यूनिवर्सिटी का घेराव।

बिलासपुर। सी.एम.डी. महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा महिला के साथ दुष्कर्म मामले में छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी ने विश्वविद्यालय प्राचार्य और प्रशासन समिति को भंग करने के मांग की है।

ज्ञात हो कि 9 अक्टूबर को एक विवाहित महिला द्वारा सीएमडी महाविद्यालय के प्राचार्य डा. डी के चक्रवर्ती के विरूद्ध दैहिक शोषण एवं अनाचार संबंधी आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया गया ! शोषित महिला द्वारा यह भी आरोप लगाया गया कि डॉ. डी के चक्रवर्ती द्वारा उसके साथ अनाचार किया गया और उसकी वीडियो बना कर उसे लगातार ब्लैक मेलिंग कर दैहिक शोषण किया गया जो संपूर्ण शिक्षा जगत को तार-तार करता है सी.एम.डी  महाविद्यालय में पदस्थ उच्चाधिकारियों द्वारा अपने अधिकारों का दुरुपयोग करते हुए लगातार अनैतिक कार्यों में लिप्त होने की शिकायत आम हो गई है यही नही  पूर्व में भी आरोपी प्राचार्य के विरुद्ध महाविद्यालय की एक महिला प्राध्यापिका द्वारा प्रताड़ना एवं छेड़खानी संबंधित शिकायत दर्ज कराई गई थी जिस पर प्रबंधन द्वारा किसी प्रकार की कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई यदि की जाति तो शायद आज एक महिला के साथ दुष्कर्म जैसी घटना घटित नहीं होती।

जोगी छात्र संगठन ने आरोप लगाते हुए कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार ना सिर्फ आरोपी दुष्कर्मी प्राचार्य है बल्कि इस प्रकार की घटना का घटित होना महाविद्यालय प्रशासन समिति की भी घोर लापरवाही का ही द्योतक है क्योंकि महाविद्यालय लगातार अपने शिक्षा से कहीं ज्यादा अपने विवादों के लिए प्रचलित हो चुका है जिसमें प्राचार्यों का विवाद, प्राध्यापकों का विवाद, भ्रष्टाचार संबंधी विवाद एवं पूर्व प्राचार्य द्वारा अपने रिश्तेदार को नक़ल कराना प्रमुख है जिससे शिक्षा व्यवस्था की साख गिरी है जिसका सीधा नकारात्मक प्रभाव महाविद्यालय में अध्ययनरत हजारों छात्र छात्राओं की शिक्षा पर पड़ता है। महाविद्यालय प्रबंधन उपरोक्त मामलों में समय रहते कोई ठोस कार्यवाही करती तो महाविद्यालय की साख एवं गरिमा आज तार-तार नहीं होती

इसी संवेदनशील मामले को लेकर छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बिलासपुर विश्वविद्यालय का घेराव किया और ज्ञापन सौंपते हुए आरोपी प्राचार्य डॉ डी के चक्रवर्ती को बर्खास्त कर तत्काल गिरफ्तार करने एवं सीएमडी महाविद्यालय प्रशासन समिति के अध्यक्ष संजय दुबे सहित पूरी प्रशासन समिति को भंग करते हुए प्रशासक की नियुक्ति करने की मांग की जिससे ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो एवं छात्र छात्राओं के भविष्य को बचाया जा सके।
आज के इस प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी के प्रदेश अध्यक्ष टिकेश प्रताप सिंह प्रदेश,प्रवक्ता अनुराग पांडे,जिलाध्यक्ष गौरव अग्रवाल,जिला प्रभारी वेपेंद्र बंजारे,लक्ष्मी धृतलहरे,मनीष मिश्रा,अरुण नाथानी ,शुभम पांडेय,तुषार यादव,अभिषेक यादव,शेष लाल,मनोज मेश्राम,आशीष नेताम,कृष्ण कुमार शामिल थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close
Open chat