राजनीति

तुम मुझे वोट दो, मैं तम्हें वैक्सीन दूंगा…बिहार में फ्री वैक्सीन का वादा कर घिरी बीजेपी, सोशल मीडिया पर जमकर खिंचाई…

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने घोषणा पत्र में बिहार के लोगों के लिए मुफ्त में कोरोना वैक्सीन का वादा कर मुसीबत में फंसती दिख रही है। इस चुनावी वादे पर सोशल मीडिया पर भी जमकर सियासत हो रही है। इस बीच, गुरुवार को ट्विटर पर भाजपा के वादे के विरोध में #Bihar 1.17 लाख ट्वीट, #का_किये_हो_मोदीजी 27 हजार ट्वीट, #Vaccine 2.28 लाख ट्वीट #VaccineElectionism और #vaccinepolitics आदि हैशटेग ट्रेंड किए। एक यूजर ने लिखा, तुम मुझे वोट दो, मैं तम्हें वैक्सीन दूंगा। तो वहीं दूसरे ने पूछा, वैक्सीन बिहार में ही क्यों? पूरे भारत में क्यों नहीं?

विपक्षी दल हमलावर:

उधर, भाजपा की चुनावी घोषणा के बाद कांग्रेस, सपा, आम आदमी पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस आदि विपक्षी दल भाजपा पर हमलावर हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन वितरण की घोषणा कर दी है। ये जानने के लिए कि वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखें। वहीं, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि कोरोना का टीका पूरे देश का है, भाजपा का नहीं। सिर्फ नेता ही नहीं अन्य राज्यों के लोगों ने भी भाजपा के इस वादे पर हैरानी जताते हुए आलोचना की है।

आम आदमी पार्टी ने पूछा, गैर-भाजपा शासित राज्यों का क्या? क्या जिन भारतीयों ने भाजपा को वोट नहीं किया, उन्हें फ्री में कोविड वैक्सीन नहीं मिलेगी?

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने सवाल उठाया, क्या भाजपा वैक्सीन के लिए पार्टी के खजाने से पैसे देगी? अगर यह सरकारी खजाने से आ रहा है तो फिर बिहार को अकेले कैसे फ्री वैक्सीन मिलेगी, और बाकी देश को पैसे देने होंगे? कोविड को लेकर फैले डर का फायदा उठाने वाले भाजपा के इस तगड़े लोकलुभावनवाद कदम के साथ कितना कुछ गलत है।

वहीं, समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता रोली तिवारी मिश्रा ने तंस कसा, अभी सिर्फ बिहार में कोरोना वैक्सीन फ्री दी जाएगी… उत्तर प्रदेश के लोग धैर्य रखें… अभी हो रही मौतों से घबराएं नहीं… सरकार पर भरोसा रखें उन्हें ये मुफ्त कोरोना वैक्सीन 2022 चुनावी वर्ष में उपलब्ध करा दी जाएगी।

आम जनता की प्रतिक्रियाएं:

तुम मुझे वोट दो, मैं तम्हें वैक्सीन दूंगा। – मनोरंजन प्रसाद
आप हमें वोट दो और हम हर बिहारी को फ्री कोविड वैक्सीन देंगे। – कुमार अमित
अब बस यही बोलना बाकी है कि वोट नहीं दिए तो ऑक्सीजन पाइप काट देंगे। – ऐसीतैसीडेमोक्रेसी
तो क्या हमें वैक्सीन के लिए हमारे राज्य में चुनाव करवाने पड़ेंगे? – अक्षय शर्मा
कोरोना की वैक्सीन बिहार में ही क्यों? पूरे भारत में क्यों नहीं? #पूछता_है_भारत – राम कुमार
मतदाताओं को रिश्वत में पैसा देना अतीत की बात है, नरेंद्र मोदीजी ने नई खोज की है कोरोना वैक्सीन। – मुर्तजा अरसीवाला
बीजेपी का बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, बाकी भारतीय लोग अपना-अपना देख लो। – संदीप राज
जो दवाई आप बना न सके उसे फ्री में बांट रहे हो #का_किये_हो_मोदीजी। – जितेश यादव
वोट दीजिए, मुफ्त में कोविड-19 वैक्सीन लीजिए! बिहार चुनाव में एनडीए की घोषणापत्र का हिस्सा। – कादिर अली
पंजाबियों को नहीं मिलेगी फ्री की वैक्सीन क्योंकि यहां तो कांग्रेस हैं। – महेश रहेजा
सिर्फ बिहार के लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त मिलेगी, बाकी सभी देशवासियों से भरपूर पैसा वसूला जाएगा। सौजन्य से:- भाजपा। – हरीश ठाकुर

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat