Advertisement
कांग्रेसबिलासपुरराजनीति

लोकसभा चुनाव 2019: शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का आर्शीवाद लेकर जनसंपर्क में भाजपा के खिलाफ गरजे अटल…

बिलासपुर। मिनोचा कॉलोनी में पधारे शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का असीम आर्शीवाद लेकर कुदुदण्ड, मोपका, लिंगियाडीह, सकरी सहित अन्य शहर से सटे क्षेत्रों में जनसंपर्क कर जनता का आर्शीवाद अटल ने प्राप्त किया। शनिवार 20 अप्रैल को एक तरफ कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष राहुल गांधी सकरी में आम सभा को संबोधित कर कांग्रेस के पक्ष में समर्थन मांग रहे थे। दूसरी तरफ जनता और जनार्दन दोनों के पास कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव आर्शीवाद के लिए पहुंचे।

अटल ने कहा कि मंगला, तिफरा, लिंगियाडीह, सिरगिट्टी, देवरीखुर्द, घुरू -अमेरी, उसलापुर, बहतराई, खमतराई, लालखदान, फदहाखार, चकरभांठा, बोदरी मोपका, कोनी, सेंदरी सहित बिलासपुर की सीमा से सटे अन्य ग्रामों के समुचित विकास की कार्य योजना बनाकर ही बिलासपुर का समुचित विकास संभव है। धार्मिक व जाति आधार पर बांटने वाले विकास की बात नहीं करना चाहते, विकास के मुद्दों पर सवालों का जवाब नहीं देना चाहते। 

शहर से लगे लिंगियाडीह के एसईसीएल कार्यालय, मोपका, सकरी व कुदुदण्ड सहित अन्य शहर की सीमा से लगे क्षेत्रों में जनसंपर्क करते हुए उक्त उद्गार कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने प्रकट करते हुए कहा कि विगत भाजपा की राज्य सरकार के पास बिलासपुर व आसपास के क्षेत्रों के लिए कोई कार्ययोजना व सोच नहीं थी। विभागों के बीच आपसी तालमेल के अभाव में क्षेत्र की हालत बदतर होती गयी।

अटल श्रीवास्तव ने कहा कि एक ही सड़क को अलग अलग योजनाओं के लिए बार बार खोदकर छोड़ दिया जाता था। नाला नालियों के निर्माण से लेकर अन्य योजनाओं में विभागों में आपसी सामंजस्य न होने टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, जिला योजना समिति के आचित्यहीन होने के कारण शहर व आसपास के क्षेत्र में विकास के नाम पर केवल कमीशनखोरी का खेल खेला जाता था। बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र की जनता ने मौका दिया तो बिलासपुर व मुंगेली जिला मुख्यालय के सीमावर्ती क्षेत्रों के समुचित विकास के लिए सही रणनीत बनाकर देश के नक्शे में इन दोनों जिलों को स्थान दिलाने का प्रयास करूंगा। अरपा को जीवनदायिनी नदी बताते हुए अटल ने कहा कि अरपा, आगर, मनियारी, नर्मदा, खारंग, जैसी सभी नदियों सहित अन्य नदी नालों का संरक्षण व उन्नयन आवश्यक है। इस कार्य को करने के लिए बड़ी इच्छा शक्ति की आवश्यकता है जबकि भाजपा के पास न विजन है न नीयत इसलिए वह विकास के नाम पर सवालों के जवाब देने से डरती है।

कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता अर्जुन तिवारी व स्थानीय नेताओं, जनप्रतिनिधयों ने जनसंपर्क कर कांग्रेस की विजय का संकल्प लेते कहा कि कांग्रेस जो कहती है वह करती है घोषणा पत्र के वायदों से मुकर कर धर्म और जाति के नाम पर बरगलाने वालों से बचना चाहिए। कांग्रेस प्रत्याशी ने एसईसीएल के कार्यालय, कुदुदण्ड, मोपका सहित शहर से सटे क्षेत्रों का सघन दौरा कर जनसमर्थन मांगा।

कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह चौहान ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी ने शहर के सम्पूर्ण विकास के लिए आसपास की घनी बस्ती व कॉलोनियों वाले क्षेत्रों के विकास व प्राथमिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए दूरगामी योजनाएं बनाकर व्यवस्थित विकास पर जोर डाला है। कांग्रेस प्रत्याशी ने जनसंपर्क में अपनी कार्ययोजना व संकल्प को दोहराते हुए कहा कि बिलासपुर क्षेत्र को देश के महत्वपूर्ण स्थानों में एक बनाना लक्ष्य है।

error: Content is protected !!