Advertisement
खेलदुनियादेश

ICC Cricket World Cup 2019: वेस्टइंडीज को हराकर टीम इंडिया ने लगाई लंबी छलांग, अंकतालिका में हुआ बड़ा उलटफेर

वर्ल्ड कप में गुरुवार को 34वां मुकाबला खेला गया। मैनचेस्टर में खेले गए मैच में इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 125 रनों के विशाल अंतर से हराया। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में एक और जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में बढ़ने की अपनी दावेदारी भी मजबूत की।

वेस्टइंडीज के खिलाफ जबरदस्त जीत के बाद टीम इंडिया ने अंकतालिका में भी लंबी छलांग लगा दी है। ऐसे में आईए एक नजर डालते हैं अंकतालिका पर।

अंक तालिका में पहले स्थान की बात करें तो आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जगह बनाई हुई है। टीम 7 मुकाबले खेलने के बाद छह जीत और एक हार के साथ अभी 12 अंकों और +0.906 की रन रेट के साथ सबसे आगे है।

अंक तालिका में दूसरे स्थान पर लंबी छलांग लगाते हुए अब विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने कब्जा जमा लिया है। जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम ने छह मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है और उसका एक मैच बेनतीजा रहा। कोहली सेना अब 11 अंकों और +1.160 की शानदार रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हो गई है।

वहीं केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान से हारने के बाद अंकतालिका में एक पायदान नीचे चली गई है। कीवी टीम अपने खेले गए 7 मैचों में पांच में जीत, एक हार और एक मैच बेनतीजा रहने के बाद 11 अंकों के साथ +1.028 की रन रेट से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

वहीं वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड की टीम की श्रीलंका और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है हालांकि वो अभी भी चौथे स्थान पर काबिज है। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं जिसमें से चार में उसे जीत मिली है और तीन में हार। वो 8 अंकों और +1.051 की रन रेट के साथ टॉप 4 में बनी हुई है।

सेमीफाइनल में अभी सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने क्वालीफाई किया है, उसके अलावा तीन स्थानों के लिए अभी जंग जारी है। ऐसे में अंक तालिका में आने वाले दिनों में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

टीम खेले जीत हारे बेनतीजा रन रेट अंक

1. ऑस्ट्रेलिया 7 6 1 0 +0.906 12
2. इंडिया 6 5 0 1 +1.160 11
3. न्यूजीलैंड 7 5 1 1 +1.028 11
4. इंग्लैंड 7 4 3 0 +1.051 8

error: Content is protected !!