Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ / बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम से रायपुर समेत प्रदेश के कई िहस्सों में हुई बािरश

रायपुर | प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कहीं-कहीं पर 50 मिमी के आसपास बारिश हुई। शनिवार को कुछ जगहों पर 22 मिमी के करीब पानी गिरा। रायपुर में भी देर शाम झमाझम बािरश हुई। मौसम विज्ञानियों ने संकेत दिए हैं कि रविवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में 65 मिमी से अधिक बारिश हो सकती है।

दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश और उससे लगे हुए मध्यप्रदेश के ऊपर एक चक्रवात बना हुआ है। इसी चक्रवात से उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक एक द्रोणिका है। इन सिस्टम के प्रभाव से ही से प्रदेश में मानसून सक्रिय है और समुद्र से नमी आ रही है। शनिवार की सुबह साढ़े आठ बजे तक कोरिया जिले के सोनहट, सरगुजा के सीतापुर में सर्वाधिक 50 मिमी बारिश हो गई। प्रतापपुर में 40, मैनपाट, पेंड्रा, ओड़गी, कटघोरा, दुलदुला, पोंडी उपरोडा, वाड्रफनगर, जनकपुर, कुनकुरी, बगीचा में 30 मिमी बारिश हुई।

अन्य कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी से लेकर 20 मिमी तक पानी गिरा। शनिवार को दिन में पेंड्रारोड और अंबिकापुर में 21 और 22 मिमी वर्षा हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि रविवार को प्रदेश में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश (2.5 से 64.4 मिमी तक) बारिश हो सकती है। दो दिन बार यानी सोमवार शाम से मंगलवार तक प्रदेश के उत्तरी हिस्से में तथा दक्षिण छत्तीसगढ़ में भी कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

error: Content is protected !!