Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर: कोरोना महामारी जैसे विपत्ति के समय सहयोग करे राजनीति नही जिपं सभापति…अंकित गौरहा…

बिलासपुर। बेलतरा विधानसभा के वनांचल क्षेत्र ग्राम पंचायत बाँका मे जिला पंचायत सभापति स्वास्थ एवं परिवार कल्याण अंकित गौरहा ने तेंदूपत्ता तोड़ाई और संग्रहण कर रहें गरीब आदिवासी परिवारों को मास्क वितरण कर उनकी समस्याओं को भी गंभीरता से सुना व जल्द ही उनके निराकरण का आश्वासन भी दिया।

ग्राम पंचायत बाँका मे तेंदूपत्ता संग्रहण का चल रहा है जिसमें ग्रामीण अंचल के परिवार के लोग एकजुट होकर इस कार्य में लगते हैं जिनसे मिलने वाली राशि पूरे परिवार के लिए राहत का काम करती है पर वन विभाग के बीट गार्ड के लगातर अनुपस्थित रहने के कारण ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ रहा था इसकी जानकारी ग्राम तेंदूपत्ता संग्रहण समिति के उपाध्यक्ष संतोषी राज ने जिला पंचायत सदस्य अंकित गौरहा को दी तब उन्होने ग्राम पंचायत बाँका पहुचकर वन विभाग के रेंजर व एस.डी.ओ को निर्देशित किया व तेंदूपत्ता संग्रहण कर रहें ग्रामीणों को मास्क वितरण कर कोरोना वायरस के प्रति सजग रहने को कहा।

उन्होने बताया की ऐसे विपत्ति के समय सहयोग की भावना से कार्य करना चाहिये राजनीति नही। वर्तमान दौर में हम सभी कोरोना जैसी महामारी का सामना कर रहे है फिर भी इतनी विपरीत परिस्थितियों मे जब सबको जनहित का कार्य करते हुये एक दुसरे का सहयोग करना चाहिये तब भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री मान. रमन सिंह जी के साथ कुछ सांसद व विधायक भी आज शराबबंदी की मांग व किसानों के हितैषी बनकर राजनीति करते नजर आए अब आप ही बताईये कि ऐसे कठिन समय मे जिनकी राजनितिक भुख आम जनता के हित से बड़ी है उनसे क्या उम्मीद रखी जाय फिलहाल जब पहले भी छत्तीसगढ़ मे भाजपा की सरकार थी तब इन्होंने 15 वर्षो मे कभी शराब बंदी की पहल नही की।

इन्होंने तो कोचियों को समाप्त करने उददेश्य बताकर शराब की ठेका प्रथा तक समाप्त कर दी और राज्य सरकार को कलंकित करते हुये भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही शराब का विक्रय करने लगी और रही किसानों के हित की बात तो कभी भी छत्तीसगढ़ प्रदेश मे किसानों को पिछले 15 वर्षो मे 2500 रुपये का समर्थन मूल्य नही मिला।

error: Content is protected !!