अन्यछत्तीसगढ़

आवारा कुत्ता की समझदारी से हैरत में लोग, गाड़ी रुकवा बच्चों को पार करवाई सड़क, IAS अवनीश शरण ने शेयर किया वीडियो…

कुत्ते को यूं ही वफादार नहीं कहा जाता है। कभी-कभी तो ये भी कहा जाता है कि वफादारी सीखनी हो तो कुत्तों से सीखो। कुत्ते हर वक्त अपने मालिक की वफादारी करता है। ऐसे ही एक मामला सामने आया है, जिसे देखकर हर कोई हैरत में है और कुत्ते की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इसका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। एक कुत्ता बच्चों को सड़क पार करा रहा है।

ऐसे पार कराई सड़क

वीडियो में देखा जा रहा है कि छोटे-छोटे कुछ बच्चों को सड़क के एक तरफ से उस तरफ जाना है। लेकिन गाड़ी की आवाजाही इतनी अधिक है कि वो पार नहीं कर पा रहे हैं। इस बीच एक कुत्ता अपनी बुद्धिमानी से बच्चों को सड़क पार करा देता है।

बच्चों के साथ कुत्ते भी साथ चला गया

कुत्ते सड़क पर गाड़ी को रुकवाकर बच्चे को बड़े ही आराम से सड़क पार करा लेता है। जब बच्चे सड़क पार कर जाते हैं तो वो भी उनके साथ चला जाता है। कुत्ते ने इस काम को अपना कर्तव्य समझकर किया है। इसके बाद यह वीडियो खूब वायरल हो गया है।

कुत्ते को मिला अवार्ड

वीडियो वायरल होने के बाद इस जांबाज कुत्ते को वहां पर अवॉर्ड भी दिया गया। यह मामला बातूमी, जॉर्जिया का है। जहां किंडरगार्टन स्कूल के बच्चों का एक ग्रुप अपनी टीचर के साथ चलते हुए सड़क पर देखा जा रहा है।

‘पिछले जन्म में ट्रैफिक हवलदार’

लोग जमकर इस कुत्ते की तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि आज कल इंसानों से ज्यादा, जानवरों में कॉमन सेंस ज्यादा है। वहीं, एक यूजर ने लिखा कि लगता है कि पिछले जन्म में ट्रैफिक हवलदार था।

आईएएस अवनीश शरण ने शेयर किया वीडियो

इस वीडियो को आईएएस अवनीश शरण ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। जिसे हजारों लोगों ने लाइक और सैकड़ों लोगों ने रिट्वीट किया है। आईएएस शरण लगातार ऐसे वीडियो सब ट्विटर पर शेयर करते रहते हैं। इससे पहले उन्होंने अपनी 10वीं की मार्कशीट शेयर कर सनसनी मचा दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *