Advertisement
आस्थाबिलासपुर

बिलासपुर: वक्फ बोर्ड के सदस्य पहुचे लुतरा शरीफ की दरगाह 64 वां सालाना उर्स की व्यवस्थाओं को लेकर ली बैठक…

बिलासपुर/ रियाज अशरफी/ छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के सदस्य एवं खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक इमरान मेमन और वक्फ बोर्ड सदस्य मोहम्मद फिरोज खान शनिवार को पूर्व से तयशुदा कार्यक्रम के तहत प्रदेश के प्रसिद्ध सूफी संत हजरत बाबा सैय्यद इंसान अली शाह के दरगाह लुतरा शरीफ पहुचे बोर्ड के सदस्यों ने पहले नूरानी शाही मस्जिद में जोहर की नमाज़ पढ़ी फिर दरगाह की ज्यारत की दरगाह के खादिमो ने परम्परागत तरीके से दस्तारबंदी कर उनका इस्तेकबाल किया।

इस दौरान प्रदेश में अमन शांति की दुआ मांगी गई। इसके बाद वक्फ बोर्ड के सदस्यों ने दरगाह परिसर का प्रशासन की ओर से उपस्थित सीपत तहसीलदार पेखन टोंड्रे के साथ निरीक्षण किया। ततपश्चात दरगाह इंतेजामिया कार्यालय में मुस्लिम जमात लुतरा शरीफ के पदाधिकारी, दरगाह के खादिम सहित अन्य संगठनों के साथ हजरत बाबा सैय्यद इंसान अली शाह के आगामी 11 नवम्बर से 15 नवम्बर तक आयोजित 5 दिवसीय 64 वां सालाना उर्स के प्रोग्राम और व्यवस्थाओं को लेकर बैठक की।

पूर्व विधायक इमरान मेमन और मोहम्मद फिरोज खान ने कहा कि लुतरा शरीफ की दरगाह प्रदेश की सबसे बड़ी दरगाह है उर्स के दौरान रोजाना हजारों की तादात में देश के कोने कोने से जायरीन अकीदत के साथ मुरादे लेकर बाबा इंसान अली शाह की दरगाह पहुचते है। उर्स में दूर दराज से पहुचने वाले साथी दर्शनार्थी बाबा सरकार के मेहमान है उन जायरीनों की खिदमत और व्यस्था करना हमारा कर्तव्य है उर्स में किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए पहले से तैयारी करनी होगी व्यवस्था को लेकर खास ध्यान देना होगा। उर्स को सफल बनाने के लिए व्यवस्था में हम सभी लोगो को मिलकर सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष का सालाना उर्स और भी भव्य तरीके से मनाया जाएगा।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष काँग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग रज्जन अकील खान, राजनांदगांव गोलबाजार मस्जिद मुतवल्ली जावेद अंसारी, असगर अली, मोहम्मद आमिर, जफर अली, वक्फ बोर्ड से मोहम्मद जावेद, मुस्लिम जमात लुतरा शरीफ सदर शेख सज्जाद, सेक्रेट्री रोशन खान, हाजी अनवारुल हक़, मोहम्मद इक़बाल हक़, दरगाह के खादिम मोहम्मद उस्मान खान, हाजी शेर मोहम्मद, हाजी मोहम्मद साबिर, हाजी मोहम्मद शरीफ, हाजी मोहम्मद जाकिर, सैय्यद सलामुद्दीन, मोहम्मद इल्यास, सैय्यद इंसान अली बब्बू भाई, हल्का पटवारी भुवनेश्वर पटेल सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

उर्स में सीएम को बुलाने की मांग की

बैठक में उपस्थित स्थानीय लोगो ने रायपुर से पहुचे बोर्ड के सदस्यों से कहा कि प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार को बने लगभग 4 वर्ष होने को है लेकिन मुख्यमंत्री लुतरा शरीफ एक बार भी नही पहुचे है लोगो ने बोर्ड के सदस्यों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बाबा इंसान अली शाह के सालाना उर्स में बुलवाने की मांग किया है। जिस पर उपस्थित सदस्यों ने आस्वासन दिया है।

error: Content is protected !!