Advertisement
क्राइम

घन मारकर हत्या करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार, लगातार बदल रहा था अपना लोकेशन, बिलासपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता…

शराब पिलाकर सुलाने के बाद घर के अंदर रखे लोहे का घन से मृतक के गले में दो बार वार कर नाक मुंह को अपनी हाथ में दबाकर मृतक की हत्या कर उसके शव को एक कमरे से दूसरे...

बिलासपुर। ग्राम बसंतपुर सरपंच से सूचना मिला की बसंतपुर के बोधी राम पटेल जो अपने परिवार सहित बाहर कमाने खाने लखनऊ गया है जिसका लड़का लखन पटेल 2 माह पहले अपने घर आया था जिसके मकान के बाहर में ताला लगा हुआ है मकान के अंदर से काफी बदबू आ रहा है व आस-पास मक्खियां भिन भिना रही है की सूचना पर मौके में पहुंच सरपंच व ग्रामीणों की उपस्थिति में घर का बंद ताला को तोड़वा कर अंदर जाकर देखें तो एक व्यक्ति का तीन-चार दिन पुराना शव सड़े गले अवस्था में पड़ा हुआ था।

शव को देख लोगों द्वारा मकान मालिक बोधी राम पटेल के बेटा लखन पटेल का शव होना बताये, उच्च अधिकारियों को अवगत करा कर मौके में रिपोर्ट दर्ज कर जांच कार्यवाही में लिया गया जांच पर से मामला हत्या का होना पाए जाने से अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302, 201 भादवि के तहत एफआईआर कर विवेचना में ली गई दौरान विवेचना के पता चला मृतक का सगा चाचा घटना दिनांक से अपने घर से फरार है।

जिसका वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा कर आईजी रतन लाल डांगी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल देव शर्मा एवं एसडीओपी चकरभाठा गरिमा द्विवेदी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पचपेड़ी मोहन भारद्वाज के द्वारा प्रकरण के अज्ञात आरोपी के पतासाजी हेतु टीम बनाकर लगातार पता तलाश किया गया शंदेही का मोबाइल लोकेशन साइबर सेल के माध्यम से लगातार ली गई जिसका लोकेशन हर रोज कभी मुंबई कभी बेंगलुरु बताता रहा चारों तरफ आरोपी को पकड़ने हेतु मुखबिर लगाई गई थी।

इसी दरमियान आज बीते रात्रि मुखबिर से सूचना मिली की आरोपी को बिलासपुर में देखा गया है सूचना पर तत्काल थाना से टीम लेकर बिलासपुर पहुंचकर संदेही को गुरुनानक चौक बिलासपुर के पास घेराबंदी कर पकड़ थाना लाकर पूछताछ करने पर संदेही द्वारा पुलिस को काफी गुमराह करने का प्रयास किया गया।

सख्ती से पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकारते बताया कि मृतक व आरोपी दोनों जुआ खेलते थे आरोपी कुछ लोगों से उधारी पैसा लिया था जिस कारण आरोपी का कर्जा हो गया था। आरोपी द्वारा उसी दौरान मृतक के पास ₹60000 देख लालच में आकर प्लान बना कर मृतक को मृतक के घर में दिनांक 10.09.2022 के रात्रि शराब पिलाकर सुलाने के बाद घर के अंदर रखे लोहे का घन से मृतक के गले में दो बार वार कर नाक मुंह को अपनी हाथ में दबाकर मृतक की हत्या कर उसके शव को एक कमरे से दूसरे कमरे में ले जाकर घर में बाहर से ताला बंद करके चाबी को छुपा कर ₹60000 को लेकर भाग जाना बताया जिसमें से ₹40000 को घूमने फिरने में खर्चा करना स्वीकार किया आरोपी के कब्जे से नगद ₹20000 जब्त कर आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त लोहे का घन व ताले का एक चाबी जब्त किया जाकर आरोपी को विधिवत् दिनांक 24/09/22 के 12 / 30 बजे गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया।

उपरोक्त कार्यवाही में- निरीक्षक मोहन भारद्वाज, उप निरीक्षक दाऊ लाल बरेठ, प्रधान आरक्षक रामबहोर सिन्हा, आरक्षक हरिशंकर चंद्रा, मूपेंद्र सिंह भारद्वाज, राकेश आनंद, दिनेश लहरे, राजेश यादव की महत्वपूण् भूमिका रही।

error: Content is protected !!