Advertisement
राजनीति

‘एक औरत होकर इतनी घटिया सोच’ प्रीति गांधी ने शेयर की एक्ट्रेस का हाथ पकड़े राहुल की फोटो; बरस पड़े लोग…

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा तेलंगाना से गुजर रही है। इस दौरान, राहुल कई लोगों के साथ मुलाकात भी कर रहे हैं। इसी यात्रा में राहुल...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा तेलंगाना से गुजर रही है। इस दौरान, राहुल कई लोगों के साथ मुलाकात भी कर रहे हैं। इसी यात्रा में राहुल गांधी की एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जोकि सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई। दरअसल, राहुल गांधी एक तस्वीर में एक्ट्रेस व एक्टिविस्ट पूनम कौर के साथ दिखाई दिए। इस दौरान उन्होंने पूनम का हाथ भी पकड़ रखा था। बीजेपी से जुड़ीं प्रीति गांधी द्वारा यह तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट किए जाने के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर उबाल मच गया। उन्होंने तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा, जिसपर खुद पूनम समेत तमाम नेताओं ने आपत्ति जताई।

राहुल गांधी और पूनम कौर की तस्वीर शेयर करते हुए प्रीति गांधी ने लिखा, ”अपने परदादा के पदचिन्हों पर चलते हुए।” ऐसा कैप्शन लिखे जाने के बाद कई कांग्रेसी नेताओं ने जहां प्रीति पर हमला बोला तो वहीं पूनम कौर ने कहा, ”यह अपमान करने जैसा है। याद रखें प्रधानमंत्री ने नारीशक्ति के बारे में बात की थी। मैं लगभग फिसल गई थी और गिरने वाली थी कि तभी सर ने मेरा हाथ पकड़ लिया।” उन्होंने तेलंगाना कांग्रेस द्वारा शेयर की गई इसी फोटो पर राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि महिला के प्रति उनकी चिंता, सम्मान और सुरक्षात्मक स्वभाव कुछ ऐसा है जो मेरे दिल को छू गया। मैं बुनकरों की टीम के साथ राहुल गांधी को बुनकर मुद्दों को सुनने के लिए दिल से धन्यवाद देती हूं।”

‘औरत होकर इतनी घटिया सोच…’: प्रीति गांधी द्वारा तस्वीर शेयर किए जाने के बाद ट्विटर पर बड़ी संख्या में यूजर्स ने निशाना साधा। उन्होंने इसे आपत्तिजनक करार दिया। प्रीति के इस पोस्ट पर कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त ने कहा कि मुझे आपके पति और बच्चों के लिए खराब लग रहा। बेचारे आपकी घटिया मानसिकता के कारण शर्मिंदगी महसूस कर रहे होंगे। वहीं, कांग्रेस विधायक दीपिका पांडे ने कहा, ”एक औरत होकर इतनी घटिया सोच। ये सिर्फ़ भाजपा में ही सिखाया जाता है। कम से कम ये अपने पूर्वज के पदचिह्न पर चलकर भारत को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन आपकी पार्टी के कई सांसद-विधायकों के खिलाफ रेप और उत्पीड़न का केस दर्ज है। बोलिए तो सबका नाम लिख हूं।” प्रीति गांधी का यह ट्वीट कुछ ही देर में वायरल हो गया, जिसमें ज्यादातर यूजर्स उनपर निशाना साध रहे हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवा दल ने ट्वीट करके कहा कि महिला विरोधी सोच संघियों की परंपरा है।

आखिर कौन हैं पूनम कौन: एक्ट्रेस पूनम का जन्म हैदराबाद में हुआ और फिर वहीं पली-बढ़ीं। इसके बाद उन्होंने हैदराबाद पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई की। उन्होंने दिल्ली स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है। 2006 में पढ़ाई के बाद उन्होंने फिल्मों की ओर रुख किया। पूनम कौर तेलुगु फिल्म मायाजलम में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा, निक्की और नीरज आदि में भी नजर आई हैं। उन्हें साल 2008 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिल चुका है। साल 2010 में उन्होंने तमिल इंडस्ट्री में कमबैक किया और उन्नीपोल ओरुवन में काम किया। यह फिल्म साल 2008 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘अ वेडनेसडे’ का रिमेक थी।

error: Content is protected !!