Advertisement
देश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का 100 वर्ष की उम्र में निधन…

हीराबेन मोदी का निधन हो गया है। तबीयत खराब होने के बाद हीराबेन अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती थीं। प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां से मिलने के लिए...

Narendra Modi mother passes away: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का निधन हो गया है। तबीयत खराब होने के बाद हीराबेन अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती थीं। प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां से मिलने के लिए अहमदाबाद के अस्पताल भी गए थे। हीराबेन मोदी की उम्र 100 वर्ष थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके अपनी मां के निधन की जानकारी दी है। पीएम ने ट्वीट करके लिखा, शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर कई पोस्ट लिखकर अपनी मां को याद किया। उन्होंने अस्पताल में अपनी मां के साथ आखिरी मुलाकात को भी याद किया। पीएम ने लिखा, मैं जब उनसे उनके 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से। गौर करने वाली बात है कि प्रधानमंत्री मोदी अक्सर अपनी मां से मिलने के लिए गुजरात जाते रहते थे। मां के साथ मिलने की पीएम मोदी की तस्वीर अक्सर सामने आती रहती थी, जिसमे दोनों के बीच का स्नेह देखने को मिलता था।

मां के निधन के बाद पीएम मोदी आज सुबह 7.30 अहमदाबाद पहुंचेंगे। अहमदाबाद पहुंचने के बाद वह अपने भाई के घर पहुंचेंगे, जहां पर हीराबेन रहती थीं। यहीं पर हीराबेन का पार्थिव शव रखा गया है। बता दें कि 2012 में हीराबेन ने कहा था कि गुजरात का चुनाव जीता है तो अब वह प्रधानमंत्री भी बनेगा।

error: Content is protected !!