Advertisement
क्राइमबिलासपुर

अपडेट: करोड़ों के जेवरात और लाखों रुपए कैश के साथ 2 शातिर चोर गिरफ्तार, दिल्ली में हुए करोड़ों की चोरी को बिलासपुर पुलिस ने पकड़ा…

बिलासपुर पुलिस को चोरी की बड़ी वारदातों को सुलझाने में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से करोड़ों रूपये कीमती सोने व हीरे

बिलासपुर। बिलासपुर पुलिस, दिल्ली पुलिस और दुर्ग व रायपुर के ज्वाइंट ऑपरेशन में 25 करोड़ के जेवर के साथ मुख्य आरोपी लोकेश श्रीवास के साथ शिवा चंद्रवंशी को गिरफ्तार किया है इन चोरो ने दिल्ली, रायपुर, दुर्ग,सहित बिलासपुर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था इनके कब्जे से लगभग 12 करोड का सोना एवम हीरे की जूलरी तथा 12 लाख 50 हजार रुपए नगद बरामद किये गए है। पकड़े गए लोकेश श्रीवास के विरुद्ध थाना सिविल लाईन में 10 चोरी के, तारबहार में 02 चोरी के थाना सिटी कोतवाली में 02 चोरी के प्रकरण दर्ज है। इसके अलावा दूसरे आरोपी शिवा चंद्रवंशी के कब्जे से एक नग सोने का कड़ा, दो नग सोने का चैन, दो नग सोने की अंगूठी एक नग कान की बाली एक चांदी का बिस्किट वजनी 100 ग्राम- नगदी रकम 21000 रुपये, एक कार बरामद की गई है जिसकी कीमत 23 लाख है।

दरअसल 19.08.2023 को श्रीराम क्लाथ मार्केट स्थित 05 दुकान फिर 25.08.20023 को सत्यम चौक से अग्रसेन चौक के बीच 05 बड़ी दुकानों में चोरी हुई थी। इस तरह सिविल लाइन थाना क्षेत्र के पूजा गीन अपार्टमेंट, संस्कृति रेडिमेट शोरूम, नरेश फैशन, श्रीराम क्लाथ स्टोर, प्लेटिनम शू-मॉल, बासुरी मैचिंग सेंटर मान्यवर शोरूम, कामेश टेडर्स, एवं टाईम पैलेस में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। कुल 10 दुकानों की चोरी से पुलिस की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी। चोरों की तलाश हो रही थी तभी उनके कवर्धा में होने की सूचना मिली। बिलासपुर पुलिस ने घेराबंदी करके शिव चंद्रवंशी को कवर्धा से गिरफ्तार कर लिया लेकिन लोकेश श्रीवास फरार हो गया। शिव चंद्रवंशी से पुलिस ने लगभग 23 लाख रुपए के गहने जब्त किए। जब शिवा चंद्रवंशी से पूछताछ की गई तो उसके भिलाई में होने की जानकारी मिली। जब पुलिस भिलाई पहुंची तो वहां आरोपी की तलाश करते हुए दिल्ली की पुलिस भी पहुंची हुई थी।

वहां स्मृतिनगर थाना क्षेत्र भिलाई में किराये के मकान में रह रहे लोकेश श्रीवास को बिलासपुर, दुर्ग और दिल्ली की पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया। तलाशी लेने पर चोरी की 12 लाख 50 हजार रूपये नगदी एवं साढ़े अठारह किलो सोने और हीरे के जेवर बरामद हुई। दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर बिलासपुर की पुलिस बिलासपुर ले आई। उनके पीछे पीछे दिल्ली पुलिस भी पहुंच गई। अब यहां पर मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस अधिकारी दौड़भाग करते रहे तो दूसरी ओर दिल्ली पुलिस खुलासे का विरोध करने लगी। दिल्ली पुलिस का कहना था कि आरोपियों को सबसे पहले दिल्ली की पुलिस ने ट्रेस किया है इसलिए आरोपियों को हमे दिया जाए और दिल्ली में इसका खुलासा हम करेंगे। बिलासागुड़ी के बाहर ये ड्रामा आधे घंटे तक चला। इसके बाद बिलासपुर वो पुलिस अधिकारियों ने दिल्ली के पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई। इसके बाद खुलासे में दिल्ली के पुलिस अधिकारियों को भी शामिल किया गया और बताया गया ये कार्रवाई संयुक्त रूप से की गई है।

जानिए क्या थी दिल्ली की घटना…

दिल्ली के भोगल इलाके में 24 सितंबर की रात उमराव सिंह ज्वेलर्स शोरूम में 25 करोड़ की चोरी हुई थी। चोर चौथी मंजिल का ताला तोड़कर दुकान में घुसे, फिर स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार काटी गई थी। दिल्ली पुलिस ने इस घटना का CCTV फुटेज मिलने का दावा किया था। CCTV फुटेज में दो चोर देखे गए थे। शोरूम के मालिक संजीव जैन ने बताया था कि हम रविवार 24 सितंबर रात 8 बजे दुकान बंद करके गए थे। सोमवार को छुट्टी रहती है। मंगलवार 26 सितंबर की सुबह 10:30 बजे शोरूम खोला तो हर तरफ धूल थी। जांच के बाद पता चला कि शोरूम में रखे सभी गहने गायब हैं। सोना-चांदी और हीरा समेत करीब 20-25 करोड़ के सामान की चोरी हुई है। 4 से 5 लाख रुपए कैश भी गायब मिला। चोर शोरूम की चौथी मंजिल से छत का ताला तोड़कर नीचे आए थे। इसके बाद स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार काटकर शॉप में दाखिल हुए। चोरों ने दीवार में 1.5 फुट की सेंध लगाई थी।

इस पूरी कार्यवाही में थाना प्रभारी सिविल लाईन प्रदीप आर्य, एसीसीयू प्रभारी कृष्णा साहू, थाना सिविल लाईन से उपनिरीक्षक भावेश शेपडे, अजहर उद्दीन, आरक्षक सोनू पाल, अविनाश कश्यप एसीसीयू टीम बिलासपुर से सउनि शोभनाथ यादव प्रआर देवमून पुहुप, आरक्षक तरूण केशरवानी, सत्या पाटले तदबीर पोते, विकास राम, बोधुराम, प्रशांत सिंह निखिलजाधव एवं दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह डागर, दिनेश कुमार, विष्णु तिवारी विशेष योगदान रहा।

error: Content is protected !!