Advertisement
कांग्रेसबिलासपुर

बिलासपुर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अटल ने महामण्डलेश्वर की चरण पादुका पूजा के बाद सिंधी समाज के चेट्री चंड जुलुस का किया स्वागत…

बिलासपुर। कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने शनिवार को व्यस्ततम कार्यक्रमों के बीच में धार्मिक आयोजनों में भाग लिया महामण्डलेश्वर जी की पादुका पूजन के साथ ही तीन धार्मिक रैलियों चेट्रीचंड महोत्सव, हिन्दू नव वर्ष रैली का स्वागत किया। जिला न्यायालय में अधिवक्ताओं से जनसंपर्क करने के बाद पिछड़ा वर्ग महासंघ द्वारा आयोजित बैठक व गुजराती समाज की बैठक में भाग लिया। तालापारा में सघन जनसंपर्क कर समर्थन मांगा।

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा निरंतर चढ़ता जा रहा है वहीं कांग्रेस भाजपा दोनों दलों के प्रत्याशी व पदाधिकारी पूरी तरह चुनाव प्रचार में लिप्त हैं ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने राजनीतिक कार्यक्रमों के अलावा विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। सुबह नवरात्रि की विशेष पूजा के बाद दोपहर महामण्डलेश्वर जी की पादुका पूजन निज निवास पर किया। हिन्दू नव वर्ष की रैली के स्वागत के साथ साथ सिन्धी समाज द्वारा आयोजित चेट्री चंड महोत्सव की दो भव्य रैलियों मेें भी शामिल होकर श्रद्धा प्रकट की और जुलूस में शामिल समाज के प्रमुखों का स्वागत किया।

पिछड़ा वर्ग महासंघ ने बैठक आयोजित कर कांग्रेस को अपना समर्थन देते हुए अटल श्रीवास्तव की विजय का संकल्प लिया। महासंघ के पदाधिकारियों बृजेश साहू, कृष्ण कुुमार यादव, रामाधार कश्यप, रामशरण यादव, एस. एल. रात्रे, सुरेश दिवाकर ने कहा कि सामाजिक मामलों में जाति के धर्म गुरूओं और संतों का आदर है हम उन्हें श्रीफल अर्पित कर उनका सम्मान करेगें किंतु राजनीतिक लाभ के लिए इस फार्मूले को नहीं चलने दिया जाएगा।

पिछड़ा एवं दलित वर्ग मजदूर किसान प्रधान समाज है जिसके उत्थान के लिए कांग्रेस ने जो काम किए हैं वह ऐतिहासिक रहे हैं और अभी कांग्रेस की भूपेश सरकार ने 60 दिनों में जो कर दिखाया है वह राजनीति के इतिहास में नजीर के रूप में प्रस्तुत किए जाने योग्य है। पिछड़ा वर्ग महासंघ के सभी सदस्यों ने कांग्रेस प्रत्याशी अटल के विजय का संकल्प लिया।

गुजराती समाज ने भी कांग्रेस उम्मीदवार अटल श्रीवास्तव को योग्य, शिक्षित व कुशल नेता बताते हुए अपना समर्थन जताया। जिला न्यायालय में अधिवक्ताओं के बीच जनसंपर्क में पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी अटल ने अधिवक्ताओं के बैठक व्यवस्था को अपर्याप्त बताते हुए समुचित व्यवस्था का आश्वाशन देते हुए कहा कि अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए यथासंभव हर प्रयास करेंगे। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुरेश गौतम, प्रदीप राजगीर, अजीत सिंह, हेमंत दिग्रस्कर, दल्लू सिंह ठाकुर, आदि अधिवक्ताओं के साथ कांग्रेस प्रत्याशी अटल ने सभी अधिवक्ताओं से सौजन्य भेंट कर समर्थन मांगा।

गुजराती समाज द्वारा आयोजित सामाजिक कार्यक्रम में उपस्थित सभी समाज प्रमुखों ने संकल्प लेते हुए कहा कि सभी वर्गों का ध्यान रखने वाली पार्टी कांग्रेस है और हम सब लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए कांग्रेस का हाथ मजबूत करेंगे।

शनिवार को जनसंपर्क के अंतिम दौर में कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने देर शाम तालापारा के नागरिकों से सघन जनसंपर्क कर समर्थन मांगा। नेता प्रतिपक्ष शेख नजरूद्दीन, पार्षद रामा बघेल सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ निकले कांग्रेस प्रत्याशी को अपने बीच पाकर जनसमूह इतनी बड़ी मात्रा में एकत्रित हो गया की प्रत्याशी को जनसंपर्क के लिए आगे बढ़ने के लिए भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

 

error: Content is protected !!