Advertisement
बिलासपुरराजनीति

बिलासपुर: पीएम मोदी की सभा में आएंगे एक लाख लोग, 300 आईपीएस अधिकारी और 15 सौ पुलिसकर्मी तैनात…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर दौरे पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी यहां भाजपा की 'परिवर्तन यात्राओं' के समापन समारोह में शामिल...

बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर दौरे पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी यहां भाजपा की ‘परिवर्तन यात्राओं’ के समापन समारोह में शामिल होंगे। विधानसभा चुनाव की घोषणा के पहले प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे को लेकर बीजेपी संगठन और नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कार्यक्रम में एक लाख से अधिक कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी की सभा में सुरक्षा को लेकर DGP अशोक जुनेजा और चीफ सेक्रेट्ररी अमिताभ जैन ने सुरक्षा अधिकारियों के साथ हाईलेवल बैठक की है। सभास्थल साइंज कॉलेज ग्राउंड में हेलीकाप्टर लैडिंग का ट्रॉयल से पहले ही एसपीजी आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए पुलिस, विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी), राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और होमगार्ड के 1500 जवान तैनात हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए शहर के 3 किलोमीटर के दायरे को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है तथा ड्रोन रोधी बंदूकें भी तैनात की गई हैं।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए 2018 में हुए चुनाव में रमन सिंह के नेतृत्व वाली बीजेपी की सरकार कांग्रेस से हार गई थी। 15 साल तक सत्ता में रही बीजेपी को इस चुनाव में केवल 15 सीटें की मिल सकी थी। कांग्रेस ने राज्य के 90 में से 68 विधानसभा सीटों की जीत हासिल की थी। कांग्रेस के पास वर्तमान में 71 सीटें हैं। बीजेपी ने पिछले महीने 21 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी। चुनाव आयोग ने अभी तक विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है।

error: Content is protected !!