खेल

बिलासपुर क्रिकेट संघ को मिला सर्वश्रेष्ठ जिले का अवार्ड:  राज्य का सर्वश्रेष्ठ जिले का पुरस्कार 5 लाख का इनाम वा ट्रॉफी…

Bilaspur Cricket Association won the Best District Award: The state's best district award was given a prize of Rs 5 lakh.

रायपुर। मायरा रिसोर्ट रायपुर में छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित वर्ष 2023-24 का वर्षिक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव व कार्यक्रम की अध्यक्षता टंक राम वर्मा, मंत्री खेल युवा कल्याण विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा किया गया।

इस अवसर पर किरण देव ने कहा कि मैं एक क्रिकेटर रहा हूं राज्य के खिलाड़ियों के तारीफ की और कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन कर रहे हैं अपने समय की याद करता हूं और पुराने साथी खिलाड़ियों को याद किया। खेल मंत्री टंक राम ने भी क्रिकेट संघ के खिलाड़ियों की भूरि भूरि प्रशंसा की और कहा कि मेरी जरूरत जहां राज्य क्रिकेट संघ को पड़ेगी मैं उसे हर संभव मदद करने की कोशिश करूंगा।

इस रंगारंग कार्यक्रम में भारत के मशहूर डांस ग्रुप “गोल्डन गर्ल “ने भी अपने परफ़ॉर्मेंस सबको मंत्रमुग्ध किया सभी ग्रुप में खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर सम्मान किया गया जिसमें पुरुस्कार राशि एवम ट्रॉफी प्रदान की गई सवर्प्रथम क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिये पूर्व अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया को लाइफ टाइम्स एक्सीलेंसव अवार्ड व छत्तीसगढ़ राज्य के एक मात्र टेस्ट खिलाड़ी राजेश चौहान को लाइफ टाइम्स अचीवमेंट दिया गया। इसके पहले छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ ने जिला क्रिकेट संघ बिलासपुर को उसके प्रदर्शन 2023-24 के आधार पर राज्य का सर्वश्रेष्ठ जिले का पुरस्कार 5 लाख एवम ट्रॉफी प्रदान किया गया।

बिलासपुर क्रिकेट संघ के खिलाड़ियों का अवार्ड कार्यक्रम में विशेष बोलबाला रहा जिसमें महिला वर्ग में अंडर-15 में सर्वाधिक रन बनाने के लिये चांद चेलक को नगद 25 हजार एवम ट्रॉफी प्रदान किया गया और अंडर -19 टी -20 ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने पर तानिया बेरिया के लिए पुरस्कार प्रदान किया गया पुरूष वर्ग की विजय मर्चेंट ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने पर धनंजय नायक को 25 हजार एवम ट्रॉफी प्रदान की गई अंडर-14 राजसिंह डूंगरपुर ट्रॉफी में सर्वाधिक रन बनाने पर आर्यनवीर भाटिया को 25 हजार एवम ट्रॉफी प्रदान की गई अंतरजिला अंडर -14 क्रिकेट प्रतियोगिता में सर्वाधिक रन बनाने पर आयुष तोडकर को 25 एवम ट्रॉफी प्रदान की गई बिलासपुर बुल्स के आयुश पांडेय को सीके नायडू और वरुण भुई को विजय मर्चेंट एवम कूच बिहार ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के लिये पुरस्कार प्रदान किया गया राज्य क्रिकेट संघ द्वारा बिलासपुर बुल्स के कप्तान आईपीएल सुपरस्टार शशांक सिंह को विजय हजारे में छत्तीसगढ़ के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए नगद राशि और ट्रॉफी प्रदान की गई।

बिलासपुर बुल्स के आयुष पांडे को छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ का मेंस सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। शशांक सिंह और अजय मंडल को आईपीएल में प्रतिनिधित्व के लिए नगद एवं ट्रॉफी प्रदान की गई। डिस्ट्रिक्ट के प्लेट ग्रुप में कांकेर और एलिट ग्रुप में बिलासपुर बेस्ट डिस्ट्रिक्ट ऑफ़ द ईयर का अवार्ड अपने नाम किये।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के डायरेक्टर विजय शाह अध्यक्ष जुबिन शाह सचिव मुकल तिवारी वूमंस आईपीएल के सदस्य प्रभतेज भाटिया क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विन्टेश अग्रवाल, देवेन्द्र सिंह, आलोक श्रीवास्तव, अनुराग बाजपेई, विजय केसरवानी, नारायण अवती, दिलीप सिंह, आशीष शुक्ला, ओ.पी यादव, अनूप चड्ढा, प्रिंस टुटेजा, कप्तान खान, राजेश शुक्ला, साई कुमार, कमल घोष, भूपेन पांडे, शैलेश सैमुअल, अपूर्व भंडारी, अभिषेक सिंह, अभ्युदय कान सिंह, अभिनव शर्मा, ऋषभ सोनी, जाकिर खान, महेश मिश्रा नंदकिशोर गिरीश आदि उपस्थित थे। यह जानकारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल के द्वारा दी गई।

error: Content is protected !!