छत्तीसगढ़

CG NEWS: 21 अफसर फर्जी दिव्यांग सर्टिफिकेट के आधार पर कर रहे नौकरी…डिप्टी कलेक्टर, एकाउंटिंग ऑफिसर, नायब तहसीलदार, सहकारिता निरीक्षक, वेटनीर डॉक्टर शामिल…देखिये लिस्ट

CG News: 21 officers accused of doing job on the basis of fake Divyang certificate... Deputy Collector, Accounting Officer, Naib Tehsildar, Cooperative Inspector, Vetneer Doctor... the Sequi List

रायपुर। आईएएस पूजा खेडकर जैसा मामला छत्तीसगढ़ से भी सामने आता प्रतीत हो रहा है। छत्तीसगढ़ के 21 राज्य प्रशासनिक अधिकारीयों पर फर्जी दिव्यांग सर्टिफिकेट के बेस पर नौकरी करने का आरोप लगा है। यह आरोप छत्तीसगढ़ दिव्यांग सेवा संघ ने लगाया है। दिव्यांग संघ ने रायपुर प्रेसक्लब में प्रेसवार्ता कर आरोप लगाया है कि प्रदेश के 21 अफसरों ने फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी पाई है।

इस संबंध में संघ ने 21 अफसरों की नाम की सूची मीडिया को सौंपी है। सूची में 7 डिप्टी कलेक्टर, 3 लेखा अधिकारी, 3 नायब तहसीलदार, 2 सहकारिता निरीक्षक, 3 वेटनीर डॉक्टर शामिल है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि इन सबके पीछे लोरमी में पदस्थ ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी गुलाब सिंह राजपूत, मुंगेली में पदस्थ चिकित्सक एमके राय और बिलासपुर में पदस्थ हेल्थ ज्वाइंट प्रमोद महाजन का हाथ बताया है।

इन अधिकारियों पर पूरी भर्ती से संबंधित मिलीभगत में शामिल होने का आरोप संघ ने लगाया है। छत्तीसगढ़ दिव्यांग सेवा संघ ने सरकार से इन अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करते हुये बर्खास्तगी की मांग की है। संघ ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 15 दिन के भीतर इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई तो उनके द्वारा 21 अगस्त को प्रदेश के दिव्यांग रायपुर में आंदोलन करेंगे।

देखें लिस्ट…

error: Content is protected !!