राजनीति

विधायक अमर अग्रवाल ने विकास के लिए खोला पिटारा, कई वार्ड के लोगों को मिलेगी सुविधाएं, जन्मदिन से पहले दिया शहर को तोहफा

कार्यों में सामुदायिक भवनों का निर्माण, बोर खनन, शौचालय निर्माण, उद्यानों का विकास, गार्डन, और स्कूलों में शेड एवं अतिरिक्त कक्ष निर्माण जैसी...

बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमर अग्रवाल ने शहर के विकास को बढ़ावा देने के लिए विधायक निधि से 2 करोड़ 13 लाख 50 हजार रुपये की राशि विभिन्न विकास कार्यों के लिए स्वीकृत की है। इन कार्यों में सामुदायिक भवनों का निर्माण, बोर खनन, शौचालय निर्माण, उद्यानों का विकास, गार्डन, और स्कूलों में शेड एवं अतिरिक्त कक्ष निर्माण जैसी कई महत्वपूर्ण योजनाएं शामिल हैं।

विधायक अमर अग्रवाल द्वारा स्वीकृत इन 25 कार्यों का मुख्य उद्देश्य शहर के विभिन्न वार्डों में जन सुविधाओं का विस्तार और जीवनस्तर में सुधार करना है। वार्ड नंबर 19 पारिजात कॉलोनी, वार्ड नंबर 32 इमली पारा, और वार्ड नंबर 54 सरकंडा अरविंद नगर जैसे क्षेत्रों में सामुदायिक भवनों के निर्माण हेतु 10-10 लाख रुपये की स्वीकृति दी गई है। वहीं, सरकंडा में वार्ड नंबर 67, सांई भूमि सोसायटी के पास वार्ड नंबर 41, और सत्तबहनीया मंदिर बंधवा पारा वार्ड नंबर 63 में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 15-15 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

शहर विकास के लिए विस्तारित कार्य योजना

टिकारापारा क्षेत्र में सामुदायिक भवन में अन्य निर्माण कार्यों के लिए 5 लाख रुपये और वार्ड नंबर 30 लाल बहादुर शास्त्री शाला में शेड निर्माण के लिए 10 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। इसी प्रकार, सिंधी कॉलोनी जरहाभाटा में शेड निर्माण के लिए 10 लाख रुपये और विवेकानंद कॉलोनी महराणा चौक हनुमान मंदिर के पास शेड निर्माण के लिए 5.5 लाख रुपये प्रदान किए गए हैं।

सत्ताईस खोली श्रीराम उद्यान में अन्य निर्माण कार्यों के लिए 10 लाख रुपये की राशि निर्धारित की गई है, जबकि रिंग रोड 2 में सामुदायिक भवन के अन्य निर्माण के लिए 3 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं। इसके अलावा, प्रगति संघ कालीवाडी सरकंडा में सामुदायिक भवन के प्रथम तल के निर्माण के लिए 14 लाख रुपये दिए गए हैं।

शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार

शासकीय उच्च माध्यमिक शाला राजेन्द्र नगर में 4 नग शौचालयों के निर्माण के लिए 7 लाख रुपये की स्वीकृति दी गई है। इसी तरह, रामदुलारे दुबे शासकीय बालक उच्च माध्यमिक विद्यालय सरकंडा में प्रथम तल पर शेड, हाल, अतिरिक्त कक्ष, और 2 नग शौचालय निर्माण के लिए 17 लाख रुपये की स्वीकृति मिली है।

विकास कार्यों की प्राथमिकता

विधायक अमर अग्रवाल ने कहा कि शहर के विभिन्न वार्डों से प्राप्त मांग के अनुसार जन सुविधाओं के लिए इन कार्यों को प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने आश्वासन दिया कि शहर के विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी। कांग्रेस सरकार के दौरान ठप्प पड़े कार्यों को गति देने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रतिबद्धता से प्रयास कर रही है।

कलेक्टर कार्यालय ने नगर निगम को सभी प्रस्तावित कार्यों के लिए स्थल परीक्षण एवं प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए हैं। प्राक्कलन की तकनीकी स्वीकृति के बाद संबंधित कार्यों के लिए आदेश जारी किए जाएंगे।

इस तरह, विधायक निधि से शहर के विभिन्न हिस्सों में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने की योजना है, जिससे शहरवासियों को बेहतर सुविधाएं प्राप्त होंगी और क्षेत्र का सर्वांगीण विकास हो सकेगा।

error: Content is protected !!