Friday, October 18, 2024
Homeस्वास्थ्यसिम्स अस्पताल में कलेक्टर का औचक निरीक्षण: स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार पर...

सिम्स अस्पताल में कलेक्टर का औचक निरीक्षण: स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार पर जोर

बिलासपुर। जिले के कलेक्टर अवनीश शरण ने आज सिम्स अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों का दौरा कर वहां भर्ती मरीजों से मिलने वाली सुविधाओं की स्थिति का जायजा लिया। कलेक्टर ने अस्पताल में मरीजों को दी जा रही चिकित्सा सेवाओं, भोजन और दवाइयों की गुणवत्ता की जानकारी ली और आवश्यक सुधार के निर्देश दिए।

कलेक्टर शरण ने मरीजों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना और अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिया कि मरीजों को साफ-सुथरी चादरें मुहैया कराई जाएं। इसके साथ ही, उन्होंने अस्पताल में पुराने और खराब गद्दों को बदलकर नए गद्दे उपलब्ध कराने का आदेश दिया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने फायर फाइटिंग सिस्टम के काम को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर दिया।

कलेक्टर ने अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। उन्हें बताया गया कि दो नई लिफ्टों के लिए सिविल कार्य 9 अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा। इसके साथ ही, पीडब्ल्यूडी द्वारा बताया गया कि टॉयलेट निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है। कलेक्टर ने टॉयलेट्स की नियमित साफ-सफाई सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने परिजन शेड के पास चल रहे ड्रेनेज कार्य की भी जानकारी ली और नगर निगम के अधिकारियों को इसे 10 दिन के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, उन्होंने अस्पताल के लेबर वार्ड, आपातकालीन वार्ड, गार्डन, ट्रायज (आपातकालीन सेवा कक्ष), किचन शेड, और पार्किंग क्षेत्र का भी निरीक्षण किया।

कलेक्टर शरण के इस औचक निरीक्षण से स्पष्ट होता है कि जिला प्रशासन स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के प्रति गंभीर है। मरीजों को सुविधाजनक और स्वच्छ वातावरण में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के उद्देश्य से अस्पताल की व्यवस्थाओं में तेजी से सुधार किए जा रहे हैं।

अस्पताल प्रशासन के प्रभारी डीन डॉ. रमनेश मूर्ति और अधीक्षक डॉ. ए. आर. बेन समेत अन्य संबंधित अधिकारी निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहे और कलेक्टर के निर्देशों के अनुरूप आवश्यक कार्यवाही का भरोसा दिलाया।

इस औचक निरीक्षण के बाद, अस्पताल प्रबंधन से उम्मीद की जा रही है कि वे मरीजों की सुविधाओं और स्वास्थ्य सेवाओं में निरंतर सुधार लाएंगे।

spot_img
RELATED ARTICLES

Recent posts

error: Content is protected !!