Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुरराजनीति

बिलासपुर: केंद्रीय मंत्री पहलाद पटेल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धमकाने के अंदाज में दी नसीहत…देखें वीडियो

कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा के सवाल पर पटेल ने कहा की कांग्रेस पहले अपनी पार्टी को तो जोड़ लें। इसके बाद सीएम बघेल द्वारा बीजेपी और...

बिलासपुर। केंद्रीय राज्य मंत्र प्रहलाद सिंह पटेल शुक्रवार को दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शामिल होने शहर पहुचे। अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यशाला में शिरकत करने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर स्थित मंथन सभा कक्ष में केंद्र सरकार की अति महत्वकांक्षी योजना में से एक जल जीवन मिशन की कार्यों का समीक्षा किया।

जल जीवन मिशन के तहत केंद्र सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक घरों जलापूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है। हर घर जल अभियान के तहत गांव में पाइप लाइन बिछाने पानी टंकी का निर्माण किया जा रहा है। ग्राम पंचायत को सीधे तौर पर शामिल किया है। केंद्रीय मंत्री की समीक्षा बैठक प्रशासन के अधिकारियों का जमावड़ा रहा। पूरा फोकस केंद्र सरकार की अतिमहत्वाकांक्षी योजना जल जीवन मिशन के कार्यों पर ही रहा।

इसके बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कहा की जल जीवन मिशन में छत्तीसगढ़ राज्य सबसे पीछे है। इसे 2024 तक पूरा करने छत्तीसगढ़ को तेज गति से काम करना होगा। कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा के सवाल पर पटेल ने कहा की कांग्रेस पहले अपनी पार्टी को तो जोड़ लें। इसके बाद सीएम बघेल द्वारा बीजेपी और आरएसएस को लेकर दिए गए बयान पर कहा की मैं सीएम बघेल को बिन मांगे सलाह दे रहा हूं चाहे तो वे लें या न लें, वे कांग्रेस के नेता है अच्छी बात है पर बोलते समय मर्यादा का पालन करना चाहिए। वे आरएसएस के योगदान को न सराहे इससे हमें कोई आपत्ती नही पर वे आरोप लगाएंगे तो मैं उनसे ये कहूंगा की सीएम की ये भाषा देश के लिए भी बेहतर नहीं है और उनके लिए भी।

error: Content is protected !!