Advertisement
राजनीति

CG: BJP प्रदेश अध्यक्ष को कांग्रेस ने भेजा क़ानूनी नोटिस, पूछा-बताइये कांग्रेस ने कब राम को काल्पनिक कहा?…

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से भाजपा और कांग्रेस के बीच भगवान राम के नाम पर सियासी जंग छिड़ गई है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अरुण साव ने बीते दिनों कह दिया था कि भगवान राम और कृष्ण कांग्रेस के नहीं हो सकते , जिसपर कांग्रेस नाराज हो गई है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं ने अरुण साव को क़ानूनी नोटिस भेजकर उनसे वह दस्तावेज मांगा है जिसके मुताबिक भगवान राम और कृष्ण बीजेपी के हैं। कांग्रेस के नोटिस में कहा गया है कि अगर उन्हें 15 दिन में उत्तर नहीं दिया गया,तो आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार शाम को छत्तीसगढ़ कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया, बीते दिनों सांसद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने एक बयान देकर कहा था, भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण सबके हैं, लेकिन कांग्रेस के नहीं हैं। अरुण साव ने था कि कांग्रेस ने भगवान राम को काल्पनिक बताकर अयोध्या में मस्जिद बनवाने का वादा किया था। इसी तरह साव के मुताबिक कांग्रेस श्रीराम सेतु को भी काल्पनिक मानती है।

कांग्रेस ने अरुण साव से निम्नानुसार जवाब दस्तावेजों सहित मांगे हैं

1 कांग्रेस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में कब तथा किस तारीख और सन् को हलफनामा दिया है जिसमें भगवान श्रीराम को काल्पनिक बताया गया हो? कृपया दस्तावेजों सहित उत्तर दीजिएगा?
2 कांग्रेस पार्टी ने श्रीराम सेतु को तोड़ने का खाका तैयार कब तथा किस तारीख को सन् को किया था? कृपया दस्तावेजों सहित उत्तर दीजिएगा?
3 कांग्रेस पार्टी ने श्रीराम जन्मभूमि पर मस्जिद बनाने का वादा कब तथा किस तारीख को सन् को किया था? कृपया दस्तावेजों सहित उत्तर दीजिएगा?

साव को मिला नोटिस

कांग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी प्रभु श्रीराम को काल्पनिक नहीं बताया था और ना ही हमारे किसी नेता ने अयोध्या में मस्जिद बनवाने का वादा किया था। शुक्ला ने भाजपा के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी श्रीराम सेतु को काल्पनिक नहीं बताया है, इसलिए हमारी लीगल डिपार्टमेंट के पदाधिकारियों ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को कानूनी नोटिस भेजकर उनसे 15 दिनों के अंदर जवाब मांगा है है। कांग्रेस विधि विभाग के वकील देवा देवांगन ने कहा, कांग्रेस की तरफ से भेजा गया नोटिस बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को मिल चुका है।हमने उनसे उन दस्तावेजों की मांग की है जिसके आधार पर साव ने कांग्रेस पर आरोप लगाए हैं।

जन्माष्टमी पर हुई थी बयानबाजी

दरअसल बीते महीने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कृष्ण जन्माष्टमी के दिन कृष्ण कुंज योजना की शुरुआत की थी। सीएम भूपेश बघेल ने तब बायनदिया था कि भगवान पर बीजेपी का एकाधिकार नहीं है। वह सबके हैं। सीएम बघेल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अरुण साव ने कहा था कि भगवान श्रीराम और भगवान श्रीकृष्ण सबके हैं, लेकिन कांग्रेस के नहीं हैं।

error: Content is protected !!