Friday, October 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में 10 करोड़ का सोना जब्त: पुलिस ने अंतरराज्यीय बस स्टैंड...

छत्तीसगढ़ में 10 करोड़ का सोना जब्त: पुलिस ने अंतरराज्यीय बस स्टैंड पर 13 किलो सोना पकड़ा, तीन कारोबारी हिरासत में…

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 13 किलोग्राम सोना जब्त किया, जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह घटना भाठागांव स्थित अंतरराज्यीय बस स्टैंड की है, जहां संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। इस छापेमारी के दौरान तीन कारोबारी भी पकड़े गए हैं, जिनसे आयकर विभाग और पुलिस संयुक्त रूप से पूछताछ कर रही है।

रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र के भाठागांव बस स्टैंड पर पुलिस को सोने की अवैध आपूर्ति की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस और आयकर विभाग की टीम ने बसों की जांच शुरू की। चेकिंग के दौरान तीन संदिग्ध व्यक्तियों को रोका गया, जिनके पास से 13 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। पकड़े गए कारोबारी इस सोने के संबंध में कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाए, जिसके बाद सोना जब्त कर लिया गया।

पकड़े गए तीनों कारोबारियों से आयकर विभाग द्वारा पूछताछ की जा रही है। विभाग ने जानकारी दी है कि सोने की वैधता और उसके स्रोत की गंभीरता से जांच की जाएगी। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इतना सोना कहां से आया और इसका वास्तविक मालिक कौन है। फिलहाल तीनों आरोपियों से इस संबंध में विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।

यह पहली बार नहीं है जब रायपुर में इस प्रकार की कार्रवाई हुई है। इससे पहले भी रायपुर के जय स्तंभ चौक पर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान 928 किलोग्राम चांदी जब्त की थी, जिसकी कीमत लगभग 8 करोड़ 72 लाख रुपये आंकी गई थी। यह घटना दर्शाती है कि रायपुर में अवैध धातुओं की तस्करी का सिलसिला काफी समय से चल रहा है।

रायपुर की दक्षिण विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर पुलिस ने शहर में निगरानी और सतर्कता बढ़ा दी है। चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के उद्देश्य से पुलिस ने चेकिंग अभियान तेज कर दिए हैं। शुक्रवार को हुई इस कार्रवाई में भी चुनावी तैयारियों के तहत की गई सतर्कता का योगदान रहा। पुलिस ने जब्त सोने को आयकर विभाग को सौंप दिया है और आगे की जांच की जा रही है।

रायपुर में सोने की इतनी बड़ी खेप जब्त होना न केवल एक बड़ी सफलता है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि अवैध तस्करी के मामलों पर पुलिस और अन्य संबंधित विभाग किस हद तक नजर बनाए हुए हैं। इस घटना ने रायपुर में हो रही सोने और अन्य कीमती धातुओं की तस्करी पर भी सवाल खड़े किए हैं, जिसका समाधान गहन जांच और सख्त कानून व्यवस्था के माध्यम से निकाला जा सकता है।

spot_img
RELATED ARTICLES

Recent posts

error: Content is protected !!