Tuesday, October 22, 2024
Homeराजनीतिबिलासपुर में कांग्रेस की विस्तारित बैठक: संगठनात्मक मजबूती और प्रदेश की बिगड़ती...

बिलासपुर में कांग्रेस की विस्तारित बैठक: संगठनात्मक मजबूती और प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर भाजपा सरकार की जमकर आलोचना…

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के राजनीतिक परिदृश्य में कांग्रेस पार्टी ने अपनी संगठनात्मक मजबूती को बढ़ाने और आगामी चुनावों की तैयारी के मद्देनजर एक महत्वपूर्ण विस्तारित बैठक का आयोजन किया। यह बैठक शहर ज़िला कांग्रेस कमेटी द्वारा कांग्रेस भवन में आयोजित की गई, जिसमें छत्तीसगढ़ के सहप्रभारी विजय जांगिड़ और ज़िला प्रभारी सुबोध हरितवाल ने प्रमुख भूमिका निभाई।

बैठक की शुरुआत विजय जांगिड़ के छत्तीसगढ़ के सहप्रभारी बनने पर कांग्रेसजनों द्वारा उनका पुष्पमाला से स्वागत करने के साथ हुई। शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने स्वागत भाषण में विजय जांगिड़ को एक कुशल संगठनकर्ता बताते हुए कहा कि उनके पुनः प्रभारी बनने से आगामी चुनावों में कांग्रेस को बड़ा लाभ मिलेगा।

बैठक के दौरान विजय जांगिड़ ने भाजपा पर तीखा हमला किया। उन्होंने भाजपा को ‘झूठ फैलाने वाली’ पार्टी करार देते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता चौक-चौराहों पर भ्रम फैलाने और धार्मिक सौहार्द्र को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ में भाजपा के 10 महीने के शासनकाल के दौरान कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर भी गंभीर चिंता व्यक्त की।

विजय जांगिड़ ने अपने भाषण में वर्तमान भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हत्या, रेप और लूटमार जैसी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि लोहारिडीह कवर्धा में हाल की घटनाएं इस बात का प्रमाण हैं कि राज्य में अपराधी बेखौफ हो गए हैं और सरकार पूरी तरह से असफल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपने ही कार्यकर्ताओं को सुरक्षा देने में असमर्थ है।

जांगिड़ ने भाजपा शासनकाल के दौरान प्रशासन की ढिलाई पर भी सवाल उठाया और कहा कि अधिकारी मंत्रियों के आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं, जिससे अपराधियों का हौसला बुलंद हो गया है। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि भाजपा सरकार की नाकामी और बढ़ते अपराधों को जनता तक पहुंचाने के लिए कांग्रेसजनों को सक्रिय होना पड़ेगा।

विजय जांगिड़ ने कांग्रेस के ऐतिहासिक योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि स्वतंत्रता संग्राम से लेकर देश के नवनिर्माण तक कांग्रेस ने हमेशा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक के प्रधानमंत्रियों के योगदान को रेखांकित किया, जिन्होंने देश को प्रगति की राह पर आगे बढ़ाया। जांगिड़ ने नई पीढ़ी से कांग्रेस की विरासत को समझने और उसका सम्मान करने की अपील की।

संगठनात्मक स्तर पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों की तैयारी के लिए ब्लॉक, सेक्टर और ज़ोन स्तर पर मासिक बैठकें आयोजित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इन बैठकों की मॉनिटरिंग के लिए उपाध्यक्ष और महामंत्रियों को प्रभारी नियुक्त किया जाए।

ज़िला प्रभारी सुबोध हरितवाल ने भी भाजपा सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की 10 महीने पुरानी सरकार वेंटिलेटर पर है। उन्होंने कहा कि इतनी जल्दी किसी भी सरकार की विफलता इतनी स्पष्ट नहीं हुई थी। महंगाई, बिगड़ती कानून व्यवस्था और प्रशासनिक ढिलाई को बड़े मुद्दे बताते हुए उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह समय भाजपा की असफलताओं को जनता तक पहुंचाने का सबसे अच्छा मौका है।

बैठक में शहर अध्यक्ष विजय पांडेय, महापौर रामशरण यादव, विधायक दिलीप लहरिया, पूर्व सांसद इंग्रिड मैकलॉड, पूर्व विधायक सियाराम कौशिक सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे। यह बैठक छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के संगठन को मजबूत करने और आगामी चुनावों के लिए रणनीति बनाने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण साबित हुई।

कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार की विफलताओं को उजागर करने और अपने संगठन को मजबूत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस बैठक ने स्पष्ट कर दिया कि कांग्रेस कार्यकर्ता आगामी चुनावों में जीत हासिल करने के लिए एकजुट होकर काम करेंगे और जनता तक सरकार की असफलताओं को पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेंगे।

spot_img
RELATED ARTICLES

Recent posts

error: Content is protected !!