Advertisement
कांग्रेसबिलासपुर

नवरात्रि पर कांग्रेस से लड़ाकों का चेहरा हो जायेगा साफ…पहली लिस्ट में 35 प्रत्याशियों के नाम का होगा ऐलान…जानिए बिलासपुर जिले के उमीदवारो की कब होगी घोषणा


बिलासपुर/ कांग्रेस नवरात्रि में विधानसभा चुनाव लड़ने वाले लड़ाकों के नाम की घोषणा करेगी। सूत्र बताते हैं कि पहली सूची 11 या फिर 12 अक्टूबर को निकलेगी, जिसमें 35 प्रत्याशियों के नाम होंगे। इसमें छत्तीसगढ़ के उन विधानसभाओं के प्रत्याशी होंगे, जहां पहले चरण में चुनाव होना है। शेष नाम बड़े नेताओं के होंगे। प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है।

भाजपा और कांग्रेस में टिकट वितरण की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। कांग्रेस ने इस बार टिकट वितरण के अलग ही फार्मूला तैयार किया था। चार स्तर पर रायशुमारी के बाद उम्मीदवारों की सूची आलाकमान को भेज दी गई है। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस टिकट घोषणा के लिए शुभ मुहुर्त देख रही है। नवरात्रि के दौरान प्रदेश की 90 सीटों के उम्मीदवारों का चेहरा साफ हो जाएगा। सूत्र बताते हैं कि पहली लिस्ट में 35 उम्मीदवारों के नाम होंगे। इसमें प्रथम चरण में होने वाले 18 विधानसभा के प्रत्याशियों के अलावा प्रदेश के दिग्गज नेताओं के नाम शामिल होंगे। इनमें पीसीसी चेयरमैन भूपेश बघेल, सत्यनारायण शर्मा, शिव डहरिया, रामदयाल उइके आदि शामिल होंगे। दूसरे चरण में बिलासपुर जिले के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी।

error: Content is protected !!