शिक्षासुप्रीम कोर्ट

बड़ी ख़बर: सुप्रीम कोर्ट ने दी NEET और JEE Main एग्जाम को मंजूरी, कहा- सभी चीज़ें नहीं रोक सकते

देश की सर्वोच्च अदालत ने NEET और JEE Main परीक्षा को स्थगित किए जाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है...

देश की सर्वोच्च अदालत ने NEET और JEE Main परीक्षा को स्थगित किए जाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. शीर्ष अदालत ने कहा कि परीक्षा अपने निर्धारित वक़्त पर ही होगी. अदालत ने कहा कि जिंदगी चलती रहनी चाहिए, सभी चीजें रोकी नहीं जा सकतीं. बता दें कि इस संबंध में शीर्ष अदालत में एक याचिका डाली गई थी जिसमें अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए मांग की गई थी कि परीक्षा को स्थगित कर दिया जाए.

इसमें कहा गया था कि अभी परिस्थिति सामान्य नहीं है ऐसे में एग्जाम करवाए जाने से छात्रों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. हालांकि, परीक्षा को न टालने के लिए भी शीर्ष अदालत में याचिका डाली गई थी. गुजरात पेरेंट्स एसोसिएशन की ओर से डाली गई इस याचिका में कहा गया था कि पहले से ही एकेडमिक ईयर का काफी समय बर्बाद हो चुका है, इसलिए परीक्षा पूर्व निर्धारित समय पर करवाई जाए.

इसके साथ ही कहा गया है कि परीक्षा में देरी होने से बच्चों के मस्तिष्क पर नकारात्मक असर पड़ेगा. आपको बता दें कि 11 राज्यों के छात्रों ने देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या को देखते हुए जेईई मेन और नीट यूजी परीक्षाएं स्थगित करने के अनुरोध के साथ शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close