Fri. Jan 24th, 2020

खुशखबरी: मोदी सरकार ने आम लोगों के लिए खोला खजाना, आप भी बन सकते हैं 42 लाख रुपए के मालिक!…

मोदी सरकार ने आम लोगों के लिए खोला खजाना, आप भी बन सकते हैं 42 लाख रुपए के मालिक!

आज हम आपको मोदी सरकार की तरफ से शुरू की गई एक प्रतियोगिता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप भी फूले नहीं समाएंगे।

केंद्र सरकार की इस प्रतियोगिता के तहत कोई भी भारतीय 42 लाख रुपए का मालिक बन सकता है बस इसके लिए आपको छोटा सा काम करना होगा।

सरकार ने Ease of Doing Business ग्रैंड चैलेंज के तहत आम लोगों से आवेदन मांगे हैं जो सरकार को योजनाओं को सही तरीके से लागू करने में मदद कर सके। इसके लिए सरकार ने स्टार्ट अप इंडिया के वेबसाइट पर विज्ञापन भी जारी कर दिया है।

सरकार ने सात फील्ड के लिए लोगों से आवेदन मांगे है। हर एक फील्ड के टॉप-3 विजेताओं का चुनाव किया जाएगा। पहले विजेता को 3 लाख रुपए, दूसरे विजेता को 2 लाख और तीसरे विजेता को 1 लाख रुपए दिए जाएंगे।

ऐसे में सरकार सभी कैटेगरी पर कुल 42 लाख रुपए का प्राइज देगी। जिन फील्ड के सरकार की ओर से आवेदन मांगे गए है, वो हैं लाइसेंस एंड परमिट, एक्सपोर्ट एंड लाजिस्टिक, प्रॉपर्टी इंफार्मेशन सिस्टम और टैक्स फाइलिंग। अगर आपके पास इन फील्ड के लिए कोई अच्छा सुझाव है, जो उसे सरकार के साथ साझा करना होगा।

अगर आपके पास भी इनमे से किसी फिल्ड के लिए नया आइडिया है तो आप अपना विचार सरकार से शेयर कर इनाम जीत सकते हैं।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको एक प्रपोजल तैयार करना होगा और www.startupindia.gov.in पर सबमिट करना होगा।

आपको बता दें कि आवेदन की अंतिम तारीख 1 जनवरी 2019 है जबकि विजेताओं का ऐलान 1 फरवरी 2019 को किया जाएगा। जानकारी विस्तार से पाने के लिए आप स्टार्ट-अप इंडिया की वेबसाइट पर विजिट करें।

You may have missed

error: Content is protected !!