सोशल मीडिया पर तेज़ी से फैल रही लोकसभा चुनावों की फर्जी तारीखें…चुनाव आयोग ने दिए पुलिस को जांच के आदेश…

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर देश में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर फर्जी खबर फैलाई जा रही है. चुनाव आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को मामले की जांच करने के लिए कहा है. इसके अलावा इस तरह की अफवाहों को रोकने के लिए उपयुक्त कानून के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने को भी कहा गया है।

चुनाव आयोग ने दर्ज कराई शिकायत 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को इसकी जांच कराने के लिए दिल्ली पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए है. आयोग के सूत्रों के अनुसार गुरुवार को सीईओ कार्यालय से दिल्ली पुलिस को भेजे पत्र में इस मामले की जांच कर उपयुक्त कार्रवाई करने को कहा गया है. बता दें पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर लोकसभा चुनावों को लेकर फर्जी खबर फैलाई जा रही है।

ऐसे फैलाई जा रही है न्यूज 

जानकारी के लिए बता दें आगामी लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की फर्जी खबर पिछले एक हफ्ते से फेसबुक, ट्विटर और वाट्सऐप के जरिए फैलाई जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस फर्जी खबर में दावे किए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव 7 अप्रेल से शुरू हो जाएंगे और 17 मई तक चलेंगे. इसके अलावा हर राज्य में होने वाले चुनावों के तारीखों की लिस्ट भी इस खबर में दी गई है।

You may have missed

Translate »
error: Content is protected !!