देश

कोरोना वाइरस: विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष टेड्रोस अदानोम की चेतावनी- “अभी और खराब होना बाकी है”

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के अध्यक्ष टेड्रोस अदानोम ने कोरोना महामारी को लेकर कहा है कहा कि ‘अभी और खराब होना बाकी है’। कई देशों के प्रतिबंधों में ढील देने की शुरुआत कर दी है जिसके कारण टेड्रोस ने चेतावनी दी है।

हालांकि उन्होंने अभी तक इस बात का उल्लेख नहीं किया कि उनको इस बात को लेकर इतना विश्वास कैसे है कि घातक महामारी कोरोना जिसने अभी तक 20 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित कर दिया है और 170,000 से अधिक लोगों की जान ले ली है, उसके अभी और घातक परिणाम होंगे।

उन्होंने इस दौरान साल 1918 के फैले स्पैनिश फ्लू की भी बात करी। उन्होंने कोरोना के बारे में बात करते हुए कहा कि यह बहुत की घातक है और यह पहली बार 100 सालों के बाद फिर से हो रहा है। इससे पहले साल 1918 में फ्लू से 100 मिलियन लोगों की जान चली गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि अब हमारे पास तकनीक है। हम इस आपदा को रोक सकते हैं और संकट को भी रोक सकते है।

अदानोम ने कहा कि हमारा विश्वास कीजिए कि अभी और बुरा होना बाकी है। आइए इस त्रासदी को रोकें। यह ऐसा वायरस है जिसे लोग अभी तक समझ नहीं पाए हैं।

उल्लेखनीय है कि घातक महामारी कोरोना से वैश्विक स्तर पर 24,78,153 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं और 1,70, 324 लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका में 7,99,456 लोग संक्रमित हो गए हैं और 42,604 लोगों की मौत हो गई है।

इस महामारी के फैलने की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी और अब यह प्रमुख देशों में फैल गया है। भारत सहित अनेक देशों में लॉकडाउन कर दिया गया है और लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close