आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: मिचेल स्टार्क ने अपने हमवतन ग्लेन मैकग्रा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा…

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने किसी एक विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है

ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। लेकिन उसके तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुल 10 मैचों में 27 विकेट चटकाए। इसके साथ ही अब वह विश्व कप के किसी एक संस्करण में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने ही हमवतन और पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के रिकॉर्ड को तोड़ा। मैकग्रा ने साल 2007 ​के विश्व कप में 26 विकेट झटके थे।

स्टार्क ने तोड़ा मैकग्रा का रिकॉर्ड

स्टार्क ने इंग्लैंड के ओपनर जॉनी बेयरस्टॉ को पगबाधा आउट करते ही यह उपलब्धि अपने नाम दर्ज करा ली। साल 2007 के विश्व कप में शॉन टैट और मुथैया मुरलीधरन ने 23-23 विकेट लिए थे। श्रीलंका के चामिंडा वास ने साल 2003 के विश्व कप में 23 विकेट चटकाए थे। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में सिर्फ 223 रनों पर सिमट गई। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 32.1 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

You may have missed

error: Content is protected !!