Advertisement
अन्य

120 करोड़ कर्जा देने वाले बैंक के अधिकारी करते रहे तहसीलदार का इंतेजार 36 सिटी मॉल पर नही हो सका कब्ज़ा

बिलासपुर. मंगला स्तिथ  36 सिटी मॉल में कब्ज़ा करने गई पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारयो को खाली हाथ लौटना पड़ा ।बैंक के अधिकारी कब्ज़ा की कार्यवाही के लिए तहसीलदार पूरा दिन इंतेजार करते रहे । आप को बता दें कि 36 सिटी माल पर पंजाब नेशनल बैंक का 120 करोड़ रुपए का लोन है. लोन नहीं पटाए जाने की वजह से बैंक मॉल को कब्ज़ा करने की तैयारी कर रहा है. बताया जा रहा है कि यह मॉल पूर्व स्वास्थ्य मंत्री केके गुप्ता के परिजनों का है और उन्होंने बैंक से लिया लोन नहीं पटाया है. गुप्ता परिवार ने 120 करोड़ का लोन लिया था लेकिन उसकी एक भी क़िस्त नहीं पटाया गया है.

इस मामले में बैंक ने सिटी 36 माल को लोन की  किश्त जमा करने  नोटिस जारी दिया था, लेकिन बैंक का लोन पटाने  की बजाय मॉल संचालक ने  हाईकोर्ट में  बैंक रिकवरी पर रोक लगाने याचिका लगाई थी. इस पर  हाईकोर्ट  ने बैंक के आदेश पर रोक लगाने  से इंकार कर दिया था. जिसके बाद गुरुवार को कोर्ट  के आदेश पर बैंक के अफसर गुरुवार को  सिटी 36 माल पर कब्जे की कार्रवाई करने पहुंचे थे। पहले से बैंक प्रबंधन को इस के आसार नजर आ रहे थे। पुलिस मुहैया कराने के लिए भी तहसीलदार ने  पुलिस अधीक्षक को पत्र नहीं भेजा ।  बैंक के अधिकारियों से अफसर मिलने को तैयार नहीं थे वही माल के मालिक पूर्व मंत्री नें कलेक्टर  और अन्य अधिकारियों से आराम से मुलाकात की ।
मॉल मे इंतजार कर रहे बैंक अधिकारियों का कहना है कि वह मॉल बंद कराने नहीं आए केवल उसका संचालन अपने हाथ में लेने पहुंचे थे पर तहसील के अफसरों का रवैया नकारात्मक था । बहरहाल पूरे घटनाक्रम से यह तो समझ में आ गया कि 120 करोड़ का लोन लेने वाले व्यापारी बैंक प्रबंधन को कुछ नहीं समझ रहे हैं और वह हाईकोर्ट के आदेश को भी दरकिनार करने में कोताही नहीं बरत रहे हैं । इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बड़े लोगों से कर्ज वसूली करना कितना कठिन है ।

error: Content is protected !!