Advertisement
क्राइमछत्तीसगढ़बिलासपुर

सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के बंद कमरे में मिली दो लाश पुलिस जांच में जुटी

बिलासपुर- सिरगिट्टी नगर पंचायत में कीर्तिनगर के एक मकान के दो कमरों में पति पत्नी का मिली हैं। पति फांसी पर लटका हुआ था और पत्नी की लाश खून से लथपथ जमीन पर पड़ी हुई थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। 
नगर पंचायत सिरगिट्टी के आश्रित मोहल्ला कीर्तिनगर स्थित तालाब के सामने काशीदास उर्फ विश्वनाथ दास मानिकपुरी का मकान है। बेटा रूपदास मानिकपुरी (40), बहू गुलाबा बाई मानिकपुरी (35) और तीन बच्चे रहते थे। 
बेटा-बहू अपने बच्चों के साथ अलग कमरे में रहते थे। विश्वनाथ दास मकान से लगे दूसरे कमरे में रहता है। विश्वनाथ ने बताया कि सोमवार की शाम बेटा रूपदास ने उसे बताया कि पत्नी गुलाबा बाई खाना बनाने से इनकार कर रही है। इतना सुनने के बाद विश्वनाथ दास सोमवार शाम को अपने भाई के यहां लोको खोली चला गया। मंगलवार को जमीन संबंधी पेशी में जिला कोर्ट चला गया। मंगलवार को शाम जब लौटा तो जिस मकान में बेटा और बहू रहते हैं, उसका दरवाजा अंदर से बंद था।रूपदास के बच्चे दूसरे कमरे में थे। दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई आहट नहीं आई तो बच्चों के साथ विश्वनाथ दास दूसरे कमरे में सो गया। बुधवार सुबह भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसे किसी अनहोनी की शंका हुई। विश्वनाथ दास ने मोहल्ले वालों को बुलाया और उनकी मदद से दरवाजा तोड़ा। अंदर का दृश्य देखकर उनकी आंखें खुली की खुली रह गईं। एक कमरे में बहू गुलाबा बाई की लाश खून से लथपथ पड़ी हुई थी तो दूसरे कमरे जवान बेटे रूपदास का शव फांसी पर लटक रहा था। 

कुछ ही देर में यह खबर सिरगिट्टी में आग की तरह फैल गई और मोहल्ले वालों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची सिरगिट्टी पुलिस ने लाश का पंचनामा किया और लाश को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा दिया।
पुलिस को आशंका है कि किसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ होगा और पत्नी की हत्या करने के बाद पति फांसी पर झूल गया होगा। बहरहाल, पुलिस जांच में जुट गई है।

error: Content is protected !!