Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुरशिक्षा

अपने भविष्य की चिंता, छात्र छात्राओं ने किया यूनिवर्सिटी का घेराव

बिलासपुर। कॉलेज में पढ़ रहे छात्र छात्राओं ने परीक्षा फार्म जमा करने एवं समय सीमा बढ़ाये जाने की मांग को लेकर आज बिलासपुर यूनिवर्सिटी का घेराव किया। छात्र छात्राओं के प्रदर्शन को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रबंधन को पुलिस बल का सहारा लेना पड़ा।

मालूम हो कि बिलासपुर यूनिवर्सिटी द्वारा कॉलेजो में पढ़ रहे रेगुलर स्टूडेंट के लिए ऑनलाईन परीक्षा फार्म जमा करने की अंतिम तारीख 7 जनवरी 2018 रखी गई थी जिसमे ऑनलाईन फार्म जमा करने की अवधि को बढ़ाकर 15 जनवरी की गई थी परन्तू बहुत से स्टूडेंट्स फार्म जमा करने से वंचित रहे। जिसके लिए अब उन्हें प्राइवेट फार्म भरना पड़ सकता था। जिसके लिए आज बिलासपुर यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन किया गया । प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने बताया कि ऑनलाईन फार्म जमा करने के लिए हरसंभव प्रयास किया गया लेकिन वेबसाइड का लिंक ही ओपन नही होना बताया जिससे नाराज़ होकर आज छात्र छात्राओं ने फार्म भरने अवधि बढ़ाने की मांग लेकर बिलासपुर यूनिवर्सिटी का घेराव किया।

विद्यार्थियों ने जमकर नारेबाजी की जिसको देखते हुए कुलपति इंदु अनंत को पुलिस बल को बुलाना पड़ा साथ ही महिला शक्ति टीम का भी सहारा लेना पड़ा वही छात्र छात्राओं को समझाईश देने प्रशिक्षु आईपीएस उदय किरण अपनी टीम के ससथ दबंग स्टाइल में पहुंचे और छात्रों तरफ से कुलपति इंदु अनंत से बातचीत की गई बातचीत के बाद मामले में उदय किरण ने छात्रों को बताया कि फार्म जमा करने की तारीख 22 जनवरी कर दी गई है और सभी विद्यार्थी कॉलेज प्रबंधन के माध्यम से फार्म जमा करेंगे कि बात कही लेकिन छात्रों ने शंका जताते हुए लिखित आदेश की मांग करने लगे और अंततः सीएसपी उदय किरण की समझाईश के बाद मामला शांत हुआ। यूनिवर्सिटी घेराव में शामिल डीएलएस कॉलेज के स्टूडेंट्स भी मौजूद थे जिन्हें बताया गया कि मामला उच्च न्यायालय में लंबित है और जो निर्णय न्यायालय सुनाएगी उसे स्वीकार कर पालन करना अनिवार्य है।

error: Content is protected !!