Advertisement
छत्तीसगढ़देशबिलासपुरराजनीति

छत्तीसगढ़ से धरमलाल कौशिक जाएंगे राज्यसभा, खरीदा नामांकन फार्म

छत्तीसगढ़ से धरमलाल कौशिक जाएंगे राज्यसभा, खरीदा नामांकन फार्म

छत्तीसगढ़ से भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक होंगे। कौशिक ने बुधवार को विधानसभा जाकर राज्यसभा के लिए नामांकन फार्म खरीदा है।

विधानसभा के सचिव चंद्रशेखर गंगराडे ने बताया कि अब तक सिर्फ एक फार्म धरमलाल कौशिक ने खरीदा है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने बुधवार को आठ उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें छत्तीसगढ़ से किसी का नाम नहीं है।

बावजूद इसके केंद्रीय संगठन से हरी झंडी मिलने के बाद कौशिक ने नामांकन फार्म खरीद लिया है। नईदुनिया ने सबसे पहले खुलासा किया था कि कौशिक ही भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार होंगे। नामांकन फार्म खरीदने के साथ ही नईदुनिया की खबर पर मुहर लग गई है।

भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति ने 25 दावेदारों का पैनल केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा है। यह सीट राज्यसभा सांसद भूषणलाल जांगड़े का कार्यकाल पूरा होने की वजह से खाली हो रही है।

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो पार्टी की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने का आश्वासन मिलने के बाद ही केंद्रीय नेतृत्व ने कौशिक के नाम पर सहमति दी है।

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी पहली पसंद के रूप में धरमलाल कौशिक का नाम केंद्रीय संगठन को भेजा था। चर्चा है कि एक-दो दिन में कौशिक की उम्मीदवारी की घोषणा केंद्रीय संगठन की ओर से कर दी जाएगी।

error: Content is protected !!