Advertisement
देश

ताज़ाख़बर36गढ़ 5 मिनट में पढ़े 4 मई की सभी बड़ी ख़बर

आलोचना के बाद कर्नाटक दौरा छोड़ प्रदेश वापसी करेंगे योगी

उत्तर प्रदेश में आए भयंकर तूफान में करीब 73 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक चुनावी दौरा बीच में छोड़कर सीएम यूपी लौटेंगे। योगी के प्रदेश में होने के बजाय कर्नाटक में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने पर सिद्धारमैया ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा था कि योगी आदित्यनाथ के अपने प्रदेश में आपदा आई हुई है और वह यहां चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वहीं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि जनता ने उन्हें यहां की समस्याओं के समाधान के लिए चुना है, न कि कर्नाटक में राजनीति के लिए। गौरतलब है कि सीएम शनिवार सुबह तूफान प्रभावित इलाके का दौरा करेंगे और वहां के हालात का जायजा लेंगे।
…………………………………………..

सवालों के घेरे में बिहार बस हादसा, बयान से पलटे आपदा प्रबंधन मंत्री

बिहार में मोतिहारी में हुए बस हादसे के दो अलग बयानों के कारण घटनाक्रम पर कई तरह सवाल उठ रहे हैं। गुरुवार को सड़क हादसे के बाद जहां राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने 27 लोगों की मौत की पुष्टि की, वहीं शुक्रवार को अपने बयान से पलटते हुए किसी की भी नही हुई मौत की पुष्टि की। गौरतलब है कि बीते दिन बस 15 फीट नीचे गड्ढे में गिरते ही धू-धूकर जलने लगी। शुरुआत में 27 यात्रियों की झुलसकर मौत हो गई। फिर यह आंकड़ा बीस तक पहुंचने के बाद घटकर सात तक पहुंचा लेकिन रात तक खोजबीन होने के बाद प्रशासन ने पुष्टि की कि किसी की भी मौत नहीं हुई थी।
…………………………………………..

क्या नोटबंदी के बाद बैंकिंग सिस्टम में आया पैसा अब निकल चुका है?

नोटबंदी के 18 महीने बाद बैंको पर इसका नकारात्मक असर पड़ता दिख रहा है। पिछले 55 साल में बैंक का डिपॉजिट ग्रोथ रेट सबसे कम हो गया है। भारतीय रिजर्व बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार वर्ष 2017-18 में बैंक में लोगों द्वारा 6.7 फीसदी की दर से रकम जमा किए गये, जो 1963 के बाद सबसे कम है। ज्ञात हो कि 8 नवंबर 2016 को हुए नोटबंदी के बाद तकरीबन 86 फीसदी डिपॉजिट बैंकों में पहुंची थी। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक नोटबंदी के बाद जो पैसा बैंकिंग सिस्टम में आया था, वह अब निकल चुका है।

error: Content is protected !!