Advertisement
कांग्रेसबिलासपुर

सत्ता की लालच में शहर विधायक करा रहे है मतदाताओं के नाम विलोपित:- अटल श्रीवास्तव

यह भी आरोप है कि भाजपा के पदाधिकारियों ने कूटनीतिक तरीके से स्थानीय मतदाताओं के नाम वोलोपित कराने में सहमति दी है।

बिलासपुर। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव द्वारा बिलासपुर विधानसभा के 39 हजार नामो के विलोपन पर विसंगतियां होने का आरोप लगाया है। उन्होंने स्थानीय विधायक एवं मंत्री पर निर्वाचन अधिकारी बी.एल.ओ. को बर्गलाकर ठीक चुनाव के पहले थोक में नए लोगो का नाम दर्ज कराए जाने की बात भी कही है। वहीं महामंत्री ने कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता आयोजित कर कहा कि कांग्रेस मतदाताओं की लड़ाई लड़ रही है जिसके लिए कांग्रेस स्वमं की संतुष्टि करने मतदाता सर्वे कराई जिसमे सत्तापक्ष की कूटनीति को जानत के सामने रख रही है।

मालूम हो कि बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के 39 हजार मतदाताओं के नाम विलोपित करने की अनुसंशा सभी बूथ के बीएलओ द्वारा निर्वाचन कार्यालय को किया गया है जिसपर तत्कालीन शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखित में आपत्ति दर्ज कराते हुए बीएलओ की अनुशंसा की सूंची मांगी गई थी जिसके बाद जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा एसडीएम कार्यालय में बैठक आयोजित कर जानकारी प्रदान की गई एवं मामले में 2 महीने में दावा-आपत्ति करने कब लिए समय दिया गया था। प्राप्त सुंची के आधार पर जिला कांग्रेस कमेटी ने बिलासपुर विधानसभा के घर-घर वार्ड अध्यक्षो, बूथ प्रभारियों, बीएलए कार्यकर्ताओ द्वारा सर्वे कराया गया जिसमे बहुत सारी विसंगतियों की जानकारी मिली है।

(जीवित व्यक्ति मुकुंद देशपांडे जिसे मतदाता सुंची में मृत घोषित किया गया है)

जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा प्राप्त सर्वे में पाया गया कि बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के लगभग बहुत से वार्डो के भाग संख्या में बीएलओ ने बिना पंचनामा कर सुंची जमा की गई तो कही भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी से सत्यापन कराया जाना तथा भाग संख्या में पंचनामा करने वाले व्यक्ति का नाम वहाँ की मतदाता सुंची में नाम नही पाया गया वहीं कांग्रेस की टिकिट पर पार्षद चुनाव लड़ चुके महेत सिंगरौल का नाम बिना कारण बताए विलोपित कर दिया गया जबकि आज भी वह उसी स्थान पर निवासरत है जहाँ से उनका नाम विलोपित किया गया था जबकि एक व्यक्ति मुकुंद देशपांडे पिता गजानंद देशपांडे जीवित होने के बावजूद उसे मृत बताकर नाम काट दिया गया है। प्रेसवार्ता में अटल श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसी बहुत सारी खामियां है जो जानबूझ कर कूटनीतिज्ञ तरीके से सत्ताधारियों द्वारा की गई है जिसके कारण उन्होंने निर्वाचन को लिखित आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने मंत्री अमर अग्रवाल पर बाहरी व्यक्तियों का नाम जोड़वाकर चुनाव जीतने का आरोप लगाया है अटल ने कहा कि इंडस्ट्रियल एरिया में काम करने वाले हजारों मजदूरों जो बाहरी है का नाम बिलासपुर विधानसभा की मतदाता सुंची में जोड़ा गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कमेटी के पास बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के 39 हजार मतदाताओं के जो नाम विलोपित किये जा रहे है उसे सत्यापन करने वाले सभी भाजपा के पदाधिकारी है जबकि उन वार्डो में कांग्रेस के पार्षद भी मौजूद है। जिसके लिए कांग्रेस ने निर्वाचन कार्यालय को लिखा है कि 39 हजार नामो को विलोपित करने के पहले सभी राजनैतिक दलों के बीएलए के साथ जाकर सत्यापन कराया जाये। प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से वरिष्ठ कांग्रेस नेता शेख गफ्फार, नरेंद्र बोलर, विजय केशरवानी, अभय नारायण रॉय, जसबीर गुम्बर, रामशरण यादव एवं कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!