Advertisement
बिलासपुरराजनीति

जोगी की विशाल सभा से कांग्रेसीयो में बेचैनी, सभा मे 50 हजार लोगो के पहुंचने का जोगी कांग्रेस का दावा

बिलासपुर। पेण्ड्रा-मरवाही जनसभा को अजीत जोगी करेंगे संबोधित पेंड्रा के फीजिकल कालेज मैदान में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) संथापक एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी दोपहर 2 बजे विशाल किसान आदिवासी सम्मेलन आयोजित कर रहे है जिसमें मरवाही व कोटा विधानसभा क्षेत्र के किसान, आदिवासी एवं पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। 40 हजार क्षमता वाले मैदान की पूरी तैयारियां की जा चुकी है जिसकी सुरक्षा को देखते हुए एम्बुलेंस सेवा के साथ ही डॉक्टरों की एक टीम भी सभा स्थल में तैनात रहेगी। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस का दावा किया है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जो सभा है अजीत जोगी की विशाल जन सभा के सामने नाम मात्र की रहेगी। जिससे असंतुष्ट कांग्रेसी बौखला जाएंगे।

ज्ञात हो कि प्रदेश कांग्रेस के द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का 17 मई को छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रवास हो रहा है जहाँ पेंड्रा और बिलासपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। जिसके लिए कांग्रेसी अपने आका को खुश करने जी तोड़ दिखावे की मेहनत कर रहे है परन्तु जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के द्वारा अपनी उपयोगिता और समर्थ को प्रदर्शित करने मरवाही व कोटा विधानसभा के आदिवासियों एवं किसानों के लिए पेंड्रा में राहुल गांधी की सभा से बढ़कर अजीत जोगी के नेतृत्व में महासम्मेलन को संबोधित करने का कार्यक्रम आयोजित की जा रहा है। कार्यक्रम की तैयारी के लिये मरवाही विधायक अमित जोगी पिछले दिनों से सम्मेलन की व्यवस्था में लगे हैं। सम्मेलन में लगभग 45 हजार कुर्सियां लगायी गयी है जबकि 40 हजार लोगों के लिये पृथक से दरी में बैठने की व्यवस्था की गयी है। कार्यक्रम में उपस्थित लोग अजीत जोगी को करीब से देखकर सुन सके इसके लिये सम्मेलन स्थल पर प्रोजेक्टरों की व्यवस्था की गयी है। भीषण गर्मी को देखते हुए सम्मेलन स्थल में जगह जगह में कूलर की व्यवस्था की गयी है। आपात स्थिति एवं एक बडे़ जनसैलाब को देखते हुये अलग से चार डाॅक्टरों की टीम के साथ मेडिकल कैम्प व एम्बुलेन्स की भी व्यवस्था भी की गयी है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि पेण्ड्रा की सभा मरवाही विधानसभा के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी सभा होगी। सभा के लिये पूरे 4 एकड़ में व्यवस्था की गयी है। जिसमें सभा स्थल लगभग 1,20,000 वर्ग फीट से अधिक है। विशाल मंच बनाये गये है जिसमें अलग-अलग भागों में विभक्त किया गया है एक बडे़ मंच में पार्टी अध्यक्ष अजीत जोगी बैठेंगे जबकि अन्य मंच में पार्टी के वरिष्ठ नेता बैठेंगे। श्री जोगी इस मंच से चुनाव के शंखनाद के साथ ही विशाल जनसैलाब को संबोधित करेंगे।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के विधायक अमित जोगी के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता लगभग एक सप्ताह से इस कार्यक्रम की तैयारी में लगे हैं। दोनो विधानसभा के बूथ स्तर की मीटिंग आयोजित कर प्रत्येक बूथ से सौ-सौ कार्यकर्ताओं एवं आमजनो को आमंत्रित किया गया है। इस सभा को जकांछ अपने चुनावी रिहर्सल के रूप में ले रही है इसलिए जकांछ ने इस सभा में लोगों को लाने के लिए प्रत्येक बूथ में बैठक किया है।

क्या कांग्रेसी राहुल गांधी के सामने अपनी लाज बचा पाएंगे
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की विशाल सभा के सामने कांग्रेसी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने अपनी लाज बचा पाएंगे क्योंकि पेंड्रा-मरवाही क्षेत्र में अजीत जोगी जहाँ से कांग्रेस हमेशा सभी चुनावो में बढ़त हासिल करती आ रही है और उसी क्षेत्र में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा मे जन-मानस की कमी अपने आप में कांग्रेस के लिए बड़ी मुसीबत होगी। अगर ऐसा होता है तो कांग्रेसियो को राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने लज्जित होना पड़ सकता है।

error: Content is protected !!