Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

पीएम मोदी बोले- भिलाई ने सिर्फ स्टील नहीं बनाया बल्कि समाज और देश को संवारा है

पीएम मोदी बोले- भिलाई ने सिर्फ स्टील नहीं बनाया बल्कि समाज और देश को संवारा है

ताज़ाख़बर36गढ़:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने यहां नया रायपुर (स्मार्ट सिटी) में इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर का उद्धाटन किया है। इस दौरान भिलाई के जयंती स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ को 22 हजार करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यो का उपहार मिला है। छत्तीसगढ़ में रोजगार के नए मौके उत्पन्न हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। अटल जी के विजन को मुख्यमंत्री रमन सिंह पूरे परिश्रम के साथ आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस राज्य के निर्माण के पीछे हमारे श्रद्धेय अटल जी का विजन है, आप सभी की कड़ी तपस्या है, उस राज्य को तेज गति से आगे बढ़ते देखना हमेशा मेरे लिए बहुत सुखद अनुभव होता है।

पीएम मोदी, केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की सौगात दी है। इससे छत्तीसगढ़ का आदिवासी बहुल बस्तर संभाग देश के हवाई यातायात के मानचित्र में शामिल हो जाएगा। पीएम ने कहा कि बस्तर की पहचान अब जगदलपुर हवाई अड्डे के लिए होगी। हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में चले इसी सोच के साथ आज मैंने जगदलपुर में हवाई अड्डे का उद्धाटन किया है।

उन्होंने कहा कि भिलाई ने सिर्फ स्टील ही नहीं बनाया बल्कि जिंदगियां, समाज और देश भी बनाया है। भिलाई का ये आधुनिक और परिवर्तित स्टील प्लांट अब न्यू इंडिया की बुनियाद को भी स्टील जैसा मजबूत करने का काम करेगा। इससे पहले, पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के भिलाई में रोड शो किया है। इसके बाद भिलाई स्टील प्लांट का किया निरीक्षण किया है। बता दें कि राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले, राजधानी रायपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने भिलाई इस्पात संयंत्र के आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण परियोजना का भी लोकार्पण किया। साथ ही प्रधानमंत्री नया रायपुर में इंटरनेट कनेक्टिविटी के विस्तार के लिए भारत नेट परियोजना के द्वितीय चरण की परियोजना का भूमिपूजन करेंगे। इसके अलावा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) भिलाई नगर के विशाल भवन का शिलान्यास भी करेंगे।

error: Content is protected !!