Advertisement
आस्था

हज यात्रियों के सऊदी अरब पहुंचते ही स्वागत में दी गई गुलाब का फूल और खजूरें!

ताज़ाख़बर36गढ़:- सऊदी अरब के लिए हज का मुक़द्दस सफर शुरू हो चुका है. 14 जुलाई से भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश, मलेशिया, अफगानिस्तान से आने वाले हज यात्रियों का सऊदी में स्वागत किया गया। स्वागत में हज यात्रियों को गुलाब का फूल और खजूरें दीं गयी।

सऊदी पासपोर्ट विभाग ने पासपोर्ट के महानिदेशक मेजर जनरल सुलेमान अल-याह्या के मुताबिक, सऊदी के हवाई अड्डों, बंदरगाहों और ओवरलैंड क्रॉसिंग पॉइंट्स में हज तीर्थयात्रियों को प्राप्त करने के लिए सभी व्यवस्थाएं पूरी की हैं।

उन्होंने कहा, “हमने सभी प्रवेश बिंदुओं पर योग्य पासपोर्ट कर्मियों को तैनात किया है और प्रवेश प्रक्रियाओं को तेज़ी से पूरा करने के लिए उन्हें सबसे उन्नत उपकरणों के साथ आपूर्ति की है।

उन्होंने कहा कि जेद्दाह में किंग अब्दुलअज़ीज़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और मदीना में प्रिंस मुहम्मद बिन अब्दुल अज़ीज़ के पासपोर्ट डेस्क ने तीर्थयात्रियों के पहले समूहों का स्वागत किया और कुछ मिनटों में अपने पासपोर्ट संसाधित किए।

मक्का अथॉरिटी के प्रेसिडेंट ने तीर्थयात्रियों के मार्गदर्शन के बारे में, सार्वजनिक प्रशासन द्वारा प्रदान की जाने वाली कई महत्वपूर्ण सेवाओं की उपलब्धता पर जोर दिया, जिसमें मार्गदर्शन और परामर्श सेवा शामिल है जो तीर्थयात्रियों और ज़ायेरीनों की जागरूकता बढ़ाने के लिए चिंतित है।

इसी तरह बुज़ुर्ग हाजियों के लिए सऊदी सरकार ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की सुवुधा दी है ताकि वह बिना किसी द्क्कत के मक्का में नमाज़ अदा कर सकें। इतना ही नहीं इस बार सऊदी सरकार ने हाजियों के इलेक्ट्रिक कार की सुविधा जारी की है।

error: Content is protected !!