Advertisement
दुनिया

पाकिस्तान के क्वेटा में वोटिंग के दौरान विस्फोट, 22 की मौत कई घायल

ताज़ाख़बर36गढ़:- पाकिस्तान में ग्यरहवें आम चुनाव में कई स्थानों से हिंसा की खबरें आ रही है. इस घटना में एक बूथ पर एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. वहीं तीन लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. ऐसी उम्मीद है कि इसमें 10.59 करोड़ मतदाता चुनाव में हिस्सा लेकर चुनावी मैदान में उतरे किस्मत का फैसला करेंगे. इस चुनाव मुख्य रूप से तीन पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. ये पार्टियां हैं-नवाज शरीफ की पार्टी- पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन), बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और क्रिकेटर से राजनीति में आए इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ.

वोटिंग के दौरान अलग-अलग इलाकों से हिंसा की खबरें आ रही हैं. जानकार सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि बलूचिस्तान के क्वेटा में बम ब्लास्ट की घटना हुई है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक ये ब्लास्ट क्वेटा में पूर्वी बाईपास के करीब हुआ है. पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, क्वेटा ब्लास्ट में अब तक 22 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 12 लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह ब्लास्ट नेशनल असेंबली 260 के अंतर्गत सुबह करीब 11 बजे हुआ है.

इस बीच सवाबी में मतदान केंद्र पर हिंसा के दौरान एक की मौत और तीन लोग घायल हो गए हैं. चीफ  इलेक्शन कमिश्नर रिटयर्ड जस्टिस सरदार मोहम्मद रजा ने आश्वस्त किया कि मतदान केंद्रो पर  कोई भी गड़बड़ी की शिकायत पर कार्यवाही की जाएगी. इधर पाकिस्तान की एक लीडिंग अखबार ने दावा किया है कि नौशेरा में महिलाओं को वोट डालने से रोका गया. कराची में पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति को मतदान केंद्र में घुसने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया. क्वेटा में मतदान केंद्रों के बाहर पुरुष और महिला मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं. सिंध से आ रही खबर में बताया गया है कि बेनजीर भुट्टो की बेटियों बख्तावर और असिफा ने सिंध के नवाहशाह में वोट डाले.

error: Content is protected !!