Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर में जना स्मॉल फाइनेंस बैंक का हुआ आगमन, कलेक्टर ने किया शुभारंभ

बिलासपुर ताज़ाख़बर36गढ़:- जना स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपना परिचालन आज बिलासपुर शहर में शुरू कर दिया जहा बैंक फाइनेंस शाखा कार्यालय व्यापार विहार का कलेक्टर पी. दयानंद ने फीता काट एवं डीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। उद्धघाटन अवसर पर बिलासपुर एसडीएम देवेंद्र पटेल एवं शाखा के पदाधिकारी उपस्थित रहें।

ज्ञात हो कि जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (पूर्व में जनलक्ष्मी फाइनैंशियल सर्विसेज) ने अपने बैंकिंग कार्यों की शुरुआत की घोषणा करते हुए अपने व्यापक ग्राहक आधार को कवर करने के लिए जन बैंक शुरू में विभिन्न राज्यों में ज्यादा से ज्यादा शाखाएं खोलेगी जिसमें जून 2018 तक 25% बैंक शाखाएं शामिल हैं। जना बैंक विस्तारित सेवाओ को डिजिटली रूप से प्रदान करने के लिए सक्षम है। बैंक सुविधा केंद्र शुरू करने तथा दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में विस्तार करने की है। ग्राहकों की उपलब्धता के लिए 402 माइक्रो फाइनेंस के अलावा देश के 19 राज्यों में 157 शाखाएं शुरू की जाएंगी बिलासपुर में जना स्मॉल फाईनेंस बैंक ने आज अपने बैंकिंग कार्यों के कमर्शियल लॉन्च की घोषणा कर इस माईक्रो फाईनेंस कंपनी के बैंक में तब्दील हो जाने से भारत सरकार एवं रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया के ‘वित्तीय समावेशन’ के एजेंडे के अनुसार जना स्मॉल फाईनेंस बैंक के 45 लाख से ज्यादा लोन ग्राहक साल, 2018 के अंत तक बैंकिंग की परिधि में आने की संभावना है।

अपने स्लोगन, ‘‘पैसे की कदर’’ यानि धन के महत्व पर बल देते हुए यह बैंक ग्राहकों को उनकी मेहनत की कमाई पर बेहतर रिटर्न प्रदान करने की ओर केंद्रित है, इसलिए शुरुआती ऑफर में 366 दिनों के लिए किए गए फिक्स्ड डिपॉजि़ट पर 8.5 प्रतिशत की ब्याज दर पेश कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को इसी अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजि़ट पर 9.1 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान की जाएगी। इसके अलावा बैंक अपने ग्रुप लोन ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए जीरो बैलेंस- बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजि़ट अकाउंट की सुविधा भी दे रहा है।

ग्राहकों की विविध जरूरतों को पूरा करने के लिए यह बैंक माईक्रो फाईनेंस लेंडिंग जारी रखेगा और इसके साथ ही बिज़नेस लोन, कृषि लोन, किफायती हाउसिंग लोन एवं गोल्ड लोन भी प्रदान करेगा। बिलासपुर शाखा के उद्घाटन अवसर पर नेशनल हेड संदीप अरोरा, रीजनल हेड मुकेश पटेल, ब्रांच हेड अंकुश वर्मा, कलेक्शन हेड शैलेश शिवहरे, एसबीआई के एलडीएम चंद्रशेखर मिश्रा संहित शाखा में कार्यरत्त अधिकारी एवं कर्मचारी संहित ग्राहक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!