Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

राहुल गांधी बोले- किसान, आदिवासी की लड़ाई लड़ने वाले को बनाएंगे सीएम

 रायपुर-(ताज़ाख़बर36गढ़) रायपुर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा जो किसान आदिवासियों की लड़ाई लड़ने वाले कांग्रेस सरकार आने पर सीएम बनाएगी। राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो भ्रष्टाचार के मामलों पर गंभीर नहीं है और वो खुद भी भ्रष्टाचार में भागीदार हैं। राहुल ने कहा कि पनामा पेपर मामले में नाम आने के बाद पाकिस्तान के उस समय के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की कुर्सी चली गई और आज वो जेल मे हैं। वहीं छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे का भी नाम इसमें है लेकिन कभी जांच तक शुरू नहीं हुई, क्या यही इस सरकार की चौकीदारी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नए पार्टी ऑफिस राजीव भवन के उद्घाटन के बाद ये बातें कहीं।

राफेल डील में घोटाला हुआ है

राहुल ने राफेल डील को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि इस मामले को लेकर सरकार सदन में भी झूठ बोल रही है और बाहर भी। राहुल ने कहा कि अनिल अंबानी 45 हजार करोड़ रुपये के कर्ज में थे और जिस कंपनी को प्रधानमंत्री मोदी ने कॉन्ट्रैक्ट दिया, वो बस एक सप्ताह पुराना थी। यह सीधा-सीधा भ्रष्टाचार का मामला है।

गरीबों का पैसा छीन रही ये सरकार

राहुल गांधी ने कहा कि ये सरकार गरीबों से और छोटे दुकानदारों से पैसा छीनती और इसे पूंजीपतियों को देती है, यही मोदी के अच्छे दिन हैं। बीते साढ़े चार साल में 15-20 लोगों के अच्छे दिन आये हैं बाकी पूरा हिंदुस्तान रो रहा है। राहुल ने कहा ‘केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कुछ दिन पहले पूछा कि नौकरी कहां हैं? ये सवाल तो हम पूछ रहे हैं गडकरी जी, आप हिंदुस्तान के युवाओं को जवाब दो, बताओ कि रोजगार कहां है, नौकरियां कहां हैं।’

छत्तीसगढ़ के कमजोर तबके की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस

राहुल गांधी ने रायपुर में कहा कि हिंदुस्तान ने जो तरक्की आजादी के बाद की थी उसको पिछले साढ़े चार साल में मोदी ने बर्बाद कर दिया। भाजपा और रमन सिंह जी ने छत्तीसगढ़ के किसानों और मजदूरों के साथ धोखा किया। अब किसान कांग्रेस की ओर देख रहे हैं। राहुल ने कहा, ‘मैं छत्तीसगढ़ की जनता को कहना चाहता हूं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी तो जो हमारा मुख्यमंत्री बनेगा अगर वो आदिवासियों, किसानों, युवाओं, महिलाओं की लड़ाई नहीं लड़ेगा तो वो एक दिन भी मुख्यमंत्री नहीं रह पाएगा। कांग्रेस उन लोगों को विधानसभा में भेजेगी जो जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं, जिनके दिल में आदिवासियों, किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिये जगह है।

error: Content is protected !!