Advertisement
क्राइमबिलासपुर

बहन के अपहरण की शिकायत लेकर थाने पहुंचा युवक, पुलिस ने शिकायतकर्ता भाई को किया गिरफ्तार, जानिए क्यों…


बिलासपुर (ताज़ाख़बर36गढ़) साहब, मेरे साथ मारपीट कर मुझे ऑटो से धकेल दिया। ऑटो चालक व उसके साथी मेरी छोटी बहन का अपहरण करके ले गए। साहब मेरी बहन को ढूंढ दो, वो लोग कुछ भी कर सकते हैं। रविवार तडक़े एक युवक ये शिकायत लेकर तारबाहर थाने पहुंचा। घटना सुनकर थाने में हडक़ंप मच गया। पुलिस वालों के नींद की खुमारी जाती रही। महकमे के बड़े अधिकारियों को खबर दी गई। क्राइम ब्रांच की टीम को भी लगाया गया। 9 घंटे तक पुलिस शहर की खाक छानती रही। ऑटो चालक से पूछताछ हुई। ऑटो चालक साफ मुकर गया। शिकायत करने वाले युवक के परिजनों से संपर्क किया गया, तो पता चला कि शिकायतकर्ता युवक की कोई बहन है ही नहीं। युवक मानसिक रोगी है। उसने मनगढ़ंत शिकायत कर दी। आखिर में पुलिस ने युवक के खिलाफ ही प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह 5 बजे तारबाहर थाने में कटघोरा निवासी दिनेश यादव शिकायत लेकर पहुंचा था। उसने पुलिस कर्मियों को बताया कि उसकी 17 वर्षीय छोटी बहन अमरकंटक में पढ़ती है। शनिवार रात वह उसे लेकर बिलासपुर स्टेशन आया था। कोरबा के लिए कोई गाड़ी नहीं मिली, तो सुबह साढ़े 4 बजे की बस से कटघोरा जाने के लिए ऑटो में बैठकर महाराणा प्रताप चौक जा रहे थे। सोलापुरी माता मंदिर के पास ऑटो में बैठे दूसरे युवक ने उसे मारपीट कर गाड़ी से धकेल दिया और उसकी बहन का अपहरण कर ले गए।

तारबाहर पुलिस तत्काल सक्रिय हुई। घटना की जानकारी क्राइम ब्रांच और अधिकारियों को दी। पुलिस ने युवक के बताए नंबर के मुताबिक ऑटो चालक को ढूंढ निकाला। देवरीखुर्द निवासी ऑटो चालक दीपक शाह से पूछताछ हुई। उसने ऐसी किसी घटना से साफ इनकार कर दिया। लगभग 9 घंटे तक जांच में किशोरी के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिलने पर पुलिस और भी परेशान हो उठी। फिर पुलिस ने शिकायकर्ता दिनेश यादव के पिता से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि उनके 3 बेटे हैं, कोई बेटी नहीं है। दिनेश सबसे छोटा है और मानसिक रोगी है। शिकायत फर्जी पाए जाने और दीपक के मानसिक रोगी होने की पुष्टि होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। लेकिन मानसिक रोगी ने पुलिस को सुबह से शाम तक परेशान जो कर रखा था। अंत में उसी के खिलाफ पुलिस ने प्रतिबंधात्मक धारा के तहत कार्रवाई की।

error: Content is protected !!