Advertisement
दुनिया

19 करोड़ डॉलर में बिकी ‘टाइम’ मैगजीन, इस बिजनेसमैन दंपत्ती ने ख़रीदा


(ताज़ाख़बर36गढ़) अमेरिका की लोकप्रिय मीडिया कंपनी मेरेडिथ कॉर्प ने आज अपने अंतर्गत आने वाली दुनियाँ की सबसे मशहूर मासिक पत्रिकाओं (मैगज़ीन्स) में से एक ‘टाइम’ मैगजीन को बेच दिया है। इसे अमेरिका की ही एक  बिजनेसमैन दंपत्ती ने भारी-भरकम रकम चुका कर ख़रीदा है।

दरअसल मेरेडिथ कॉर्प नामक इस अमेरिकन मीडिया कंपनी ने आज अपनी मशहूर पत्रिका  ‘टाइम’ को  सेल्सफोर्स के चार सह-संस्थापकों में एक मार्क बेनीऑफ और उनकी पत्नी को बेच दिया है। मार्क और उनकी पत्नी ने इस मैगजीन के सभी अधिकार 19 करोड़ डॉलर की रकम में ख़रीदे है। आपको बता दें कि सेल्सफोर्स एक दिग्गज क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी है जो पहले से ही पीपल और बेटर होम्स एंड गार्डन्स जैसी पत्रिकाओं का प्रकाशन करती आई है। अब यह कंपनी टाइम इन्क की भी चार पत्रिकाओं को भी मार्च से प्रकाशित करने जा रही है। 

उल्लेखनीय है कि 1932 से शुरू हुई यह मैगजीन पिछले 95 सालो से लगातार पाठकों की पसंदीदा पत्रिकाओं में से एक रही है। पिछले कुछ दशकों में इस पत्रिका की लोकप्रियता इस कदर बढ़ गई है कि बड़े-बड़े लोग भी इसके कवर पेज पर अपनी तस्वीर देख कर गौरवान्वित महसूस  करते है। टाइम के अलावा टाइम इन्क कारपोरेशन लिमिटेड तीन अन्य पत्रिकाओं को भी प्रकशित करता था जिनका नाम फॉर्च्यून, मनी और टाइम स्पोर्ट है। इन पत्रिकाओं की बागडोर भी अब सेल्सफोर्स कंपनी को दे दी गई है।

error: Content is protected !!