Advertisement
बिलासपुर

बेलतरा: डॉ. रमन के नेतृत्व में चौथी बार भाजपा की सरकार बनाने धार्मिक अनुष्ठान… प्रवीण दुबे के विधायक बनने के लिए भगवान से कामना…


बिलासपुर-बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के गांवों में राज्य में भाजपा की चौथी बार सरकार बनाने के लिए धार्मिक अनुष्ठान का दौर का शुरू हो गया है। बीते गुरुवार को चारों दिशाओं के गांवों में भक्ति गीतों, सुंदर कांड और हनुमान चालीसा का पाठ चलता रहा। इस दौरान युवा, किसान और महिलाओं ने भगवान से भाजपा की सरकार बनाने की कामना की और सहकारिता क्षेत्र के युवा नेता प्रवीण दुबे को विधायक बनाने का संकल्प लिया।

प्रगति महिला मंच और बेलतरा युवा विकास समिति के आह्वान पर ग्राम लखराम, रानीगांव, नेवसा और बैमा में राज्य में भाजपा की सरकार बनाने के लिए धार्मिक अनुष्ठान किए गए। इस दौरान बेलतरा विधानसभा क्षेत्र से युवा नेता प्रवीण दुबे को विधानसभा पहुंचाने के लिए कामना भी की गई। यह पहली मर्तबे है, जब क्षेत्र के नागरिकों ने चौथी बार भाजपा की सरकार बनने और प्रवीण दुबे को विधायक बनने की कामना के साथ स्वमेव सांकेतिक उपवास रखा। बता दें कि युवा नेता प्रवीण दुबे सहकारिता और शिक्षा के क्षेत्र में जाना पहचाना नाम है। धार्मिक कार्यक्रम में चारों गांवों में 15 से 20 हजार नागरिक शामिल हुए। उन्होंने युवा नेता प्रवीण दुबे को भाजपा की ओर से प्रोजेक्ट भी किया।

प्रवीण दुबे में जात-पात की भावना नहीं

स्थानीय लोगों का मानना है कि बेलतरा में सहकारिता समितियों का जिस प्रकार सुव्यवस्थित संचालन हुआ है, वह प्रवीण दुबे के नेतृत्व से ही संभव है। इसका लोहा हम सबके साथ-साथ युवा, महिलाएं और किसान भी मानते हैं। लोगों ने बताया कि धर्म की राजनीति से ऊपर उठकर प्रवीण दुबे में जात-पात की भावना नहीं है। वह समाज के सभी वर्गों को संतुलन और एक धागे में पिरोकर रखने की मंशा रखते हैं, जिसके सफल नेतृत्व का फायदा बेलतरावासियों को निकट भविष्य में जनप्रतिनिधि के रूप में भी मिलता रहेगा।

आगामी विधानसभा चुनाव में विधायक बनकर करें सेवा

हनुमान चालीसा पाठ के दौरान लोगों ने बताया कि बेलतरा के युवाओं को रोजगार मिलने का बहुत बड़ा साधन सहकारिता है। जहां क्षेत्र के नौजवानों को रोजगार मिलेगा। लोगों ने कहा कि जिस प्रकार केंद्र में नरेंद्र मोदी और राज्य में डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार का फायदा किसानों, महिलाओं, युवाओं और नागरिकों को मिल रहा है, उसी तरह हमारा विश्वास है कि बेलतरा में युवा नेता प्रवीण दुबे के नेतृत्व का लाभ क्षेत्रवासियों को मिलेगा। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में विधायक बनकर क्षेत्रवासियों की सेवा करें।

आशाओं पर खरा उतरना ही मेरी प्राथमिकता रहेगी

लोगों की भावनाओं की कद्र करते हुए युवा नेता प्रवीण दुबे ने कहा कि यह मां महामाया देवी का आशीर्वाद है, जो बेलतरा विधानसभा के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी और उन पर जो विश्वास जताया है, उसके लिए वे समस्त बेलतरावासियों का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं। ईश्वर से कामना है कि उनकी आशाओं पर खरा उतरने का हर संभव सफल प्रयास करूंगा।

error: Content is protected !!