Advertisement
बिलासपुरराजनीति

मरवाही विधानसभा: जिपं उपाध्यक्ष समीरा ने दिल्ली में डाला डेरा… टिकट के लिए शीर्ष नेताओं से लगा रही हैं जोर… पहलवान भी अर्चना पोर्ते के विरोध में…


बिलासपुर। भाजपा में टिकट वितरण के विवाद की आंच मरवाही विधानसभा तक पहुंच गई है। एक खेमा अर्चना पोर्त को टिकट मिलने का खुलेआम विरोध कर रहा है तो दूसरे खेमे ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष समीरा पैकरा को अब भी भरोसा है कि बी-फार्म उनके नाम से ही जारी होगा।

बिलासपुर जिले की मरवाही विधानसभा सीट को पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के गढ़ के नाम से जाना जाता है। छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद जितने भी विधानसभा चुनाव हुए हैं, सभी चुनाव जोगी परिवार ने रिकार्ड वोटों से जीता है। राजनीतिक पंडित भी मानने लगे हैं कि यहां कोई पार्टी के नाम पर नहीं, बल्कि जोगी के नाम पर वोट पड़ते हैं। बीते तीन चुनाव जोगी परिवार ने कांग्रेस के बैनर तले लड़ा और विधानसभा गए। अब पूर्व मुख्यमंत्री जोगी ने क्षेत्रीय पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे बना ली है, जिसमें उनकी पत्नी कोटा विधायक डॉ. रेणु जोगी को छोड़कर परिवार के तीन सदस्य शामिल हैं। ये अलग बात है कि गठबंधन होने के बाद बहू ऋचा जोगी बसपा के टिकट के चुनाव लड़ रही हैं। इधर, भाजपा ने मरवाही से पूर्व विधायक स्व. भंवर सिंह पोर्ते की बेटी अर्चना पोर्ते को टिकट दे दिया है। टिकट की घोषणा होते ही मरवाही भाजपा के एक खेमे में नाराजगी पनपने लगी है। इसमें मरवाही के भाजपा नेता पहलवान सिंह मरावी का खेमा शामिल है। बताया जा रहा है कि मरावी के नेतृत्व में मरवाही विधानसभा के कुछ गांवों में बैठक भी हुई है, जिसमें अर्चना पोर्ते को टिकट मिलने का विरोध किया गया। यहां यह बताना लाजिमी है कि मरवाही विधानसभा से जिला पंचायत उपाध्यक्ष समीरा पैकरा प्रबल दावेदार मानी जा रही थीं। वे 20 अक्टूबर से दिल्ली में हैं। 20 अक्टूबर की रात ही भाजपा ने टिकट की घोषणा कर दी। वे दिल्ली पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने गई हैं। उन्होंने र्शीर्ष नेताओं से मुलाकात की और क्षेत्र में खुद के वर्चस्व के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा यह भी बताया कि वह क्षेत्र में लगातार जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतते आ रही हैं। सूत्र बताते हैं कि शीर्ष नेताओं ने उन्हें आश्वासन दिया है कि कुछ सीटों के टिकट में बदलाव किया जाएगा। इसलिए थोड़ा इंतजार करें। उनके आश्वासन पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष पैकरा को भरोसा है कि मरवाही का भी टिकट बदलेगा। समीरा का कहना है कि अभी बी-फार्म जारी नहीं हुआ है। जब तक बी-फार्म जारी नहीं हो जाता, तब तक किसी का टिकट पक्का नहीं है। उन्हें भरोसा है कि उनके नाम पर ही बी-फार्म जारी होगा। टिकट नहीं मिलने पर राजनीति रुख के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह भाजपा की कार्यकर्ता है। वह किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं, बल्कि पार्टी के लिए काम करती हैं और आगे भी करती रहेंगी।

error: Content is protected !!