कांग्रेसबिलासपुरराजनीति

बिलासपुर लोकसभा : हर वर्ग से मांगा जनसमर्थन, मजदूर से लेकर व्यापारी तक शहर से लेकर गांव तक अंतिम दिन पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव…

बिलासपुर। 17 वीं लोकसभा के गठन के लिए आयोजित तीसरे चरण के मतदान हेतु चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस के युवा प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने थोक सब्जी मंडी, चांटीडीह से लेकर मुंगेली नाका और व्यापार विहार तक दर्जनों जगह लोगों से जनसंपर्क कर समर्थन मांगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रबल रूचि वाली सीटों में एक बिलासपुर होने के कारण व अटल के संगठन के प्रदेश महामंत्री होने के कारण कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं की एकता व सक्रियता भी इस चुनाव में देखने को मिल रही है।

कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने सुबह थोक सब्जी मंडी से जनसंपर्क प्रारंभ कर बुधवारी बाजार, देवरीखुर्द, राजकिशोर नगर, चांटीडीह, तालापारा, जरहाभांठा, तारबहार, पुराना बस स्टैण्ड, सिरगिट्टी औद्योगिक इलाकों से लेकर मुंगेली नाका तक सघन जनसंपर्क किया। युवा और ओजस्वी प्रत्याशी अटल उत्साह से लबरेज होकर जनसंपर्क करते देखे गये। सब्जी मंडी के व्यापारियों से लेकर चिल्हर विक्रेता तक सभी ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जोरदार उत्साह से स्वागत करते हुए विजय श्री का आर्शीवाद दिया। कांग्रेस प्रत्याशी से व्यापारियों ने नोटबंदी और जीएसटी का दर्द बताते हुए कहा कि अब परिवर्तन की बयार ही जनता का मूड है।

कांग्रेस प्रत्याशी अटल ने कहा कि भाजपा विकास, मंहगाई, कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, गरीबी के मुद्दे पर कोई बात नहीं करना चाहती। अपने मन की बात सुनाकर जनता को भ्रमित करने वालों का सच अब जनता के सामने आ गया है। बिलासपुर के लिए चुने गए पूर्व भाजपा सांसदों के पास बिलासपुर की जनता, युवाओं ओर विकास के संदर्भ में कोई बात नहीं है तो झूठे राष्टवादी होने का ढांग कर व्यक्ति विशेष का झूठा महिमा मंडन कर जनता को बरगलाने का षड्यंत्र रच रहे हैं। जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी, लोकसभा समन्वयक वैजनाथ चंद्राकर व अन्य नेताओं ने बिल्हा, चकरभांठा, सरगांव, सिरगिट्टी, सीपत आदि का दौरा करते हुए कहा कि बिलासपुर की जनता को दिल्ली में सच बोलने वाली सरकार चाहिए और बिलासपुर के विकास की बात करने वाला अटल श्रीवास्तव जैसा युवा व जुझारू सांसद चाहिए। कठपुतलियों के माध्यम से लोकसभा का नेतृत्व करने वाले भाजपा नेताओं को जनता अब जवाब देगी।

कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव के पक्ष में जनसंपर्क करने वाले प्रमुख शामिल कांग्रेस नेताओं व जनप्रतिनिधियों में शहर विधायक शैलेष पांडेय, शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर, अशोक अग्रवाल, शेख गफ्फार, महेश दुबे, बृजेश साहू, प्रमोद नायक, शिवा मिश्रा, अनिल शुक्ला, आदि ने कांग्र्रेस की न्याय योजना से लेकर, धान के बोनस, कर्ज माफी, बिजली बिल हाफ, 35 किलो चावल प्रति परिवार, किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली, 50 हजार के लगभग सरकारी नौकरियों में भर्ती प्रक्रिया का आरंभ होना जैसे मुद्दों पर जनता से समर्थन मांगते हुए 60 दिन बनाम 60 महीने और 15 साल के मुद्दे पर बातचीत कर जन आर्शीवाद मांगा। कांग्रेसियों ने ”जो कहा सो किया“ का नारा लोकसभा चुनाव में बुलंद किया है।

जिला कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह चौहान ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव सुबह 07:45 बजे देवकीनंदन चौक पर संकटमोचन हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त कर अपने मतदान केन्द्र क्रमांक 55 प्राथमिक शाला तिलक नगर में सपरिवार मतदान करेगें। सभी मतदाताओं से संविधान और संवैधानिक संस्थाओं की रक्षा व स्वस्थ लोकतंत्र के निर्माण में अपनी भूमिका अदा करने की अपील की है।