खेल

वर्ल्ड कप 2019: गूगल सीईओ ने की वर्ल्ड कप को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया प्रबल दावेदार…

इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी आईसीसी वर्ल्ड कप- 2019 के फाइनल में पहुँचने वाली दो टीमों को लेकर गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने बड़ी भविष्यवाणी की है। सुंदर पिचाई को लगता है कि आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के फाइनल में भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी और इस मैच में भारत बाजी मारे ले जाएगा। उल्लेखनीय है की सुंदर पिचाई भारतीय मूल के है।

पिचाई ने भारत और अमेरिका के शीर्ष कॉरपोरेट लोगों के बीच हुई समिट में कहा, “यह (वर्ल्ड कप फाइनल मैच) इंग्लैंड और भारत के बीच होना चाहिए। लेकिन आप आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बारे में कुछ नहीं कह सकते। यह दोनों भी अच्छी टीमें हैं।”

साथ ही पिचाई ने अपनी खेल अभिरुचि को लेकर बात करते हुए कहा कि जब वह अमेरिका आए तो यहां के लोकप्रिय खेल बेसबॉल में उन्होंने अपने हाथ आजमाए थे।पिचाई ने कहा, “जब मैं यहां पहली बार आया था तब मैंने बेसबॉल सीखने की कोशिश की थी। मेरे लिए यह काफी चुनौतीपूर्ण था। मेरे पहले मैच में मैंने गेंद को अच्छा मारा था, लेकिन लोगों ने उसे सराहा नहीं।”

इसके साथ ही पिचाई ने कहा, “जब आप क्रिकेट खेलते हैं तो आप हमेशा अपना बैट लेकर भागते हैं इसलिए मैंने बेसबाल में भी ऐसा किया लेकिन मुझे बाद में पता चला कि बेसबाल काफी मुश्किल है। तब मैंने सोचा कि मैं कई चीजों से तालमेल बैठा सकता हूं लेकिन मैं क्रिकेट ही खेलूंगा।”

पिचाई ने कहा, “क्रिकेट वर्ल्ड कप चल रहा है। यह बेहतरीन टूर्नामेंट है। मैं उम्मीद करता हूं कि भारत अच्छा करे लेकिन काफी कुछ दांव पर है।” बता दें कि भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ कल का मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।