Advertisement
नगर निगमबिलासपुर

बिलासपुर नगर निगम: अब 80 कारों की क्षमता वाली बनेगी मल्टीलेवल पार्किंग…एमआईसी की बैठक में 11 प्रस्ताव किए गए पारित…

बिलासपुर। अब उतने ही लागत में 72 की जगह 80 कारों की क्षमता वाली मल्टीलेवल पार्किंग बनेगी। शुक्रवार को हुई एमआईसी की बैठक में शासन को प्रस्ताव भेजने की स्वीकृति दी गई।

शुक्रवार को निगम के सभाकक्ष में मेयर इन कौंसिल (एमआईसी) की बैठक मेयर किशोर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मल्टीलेवल कार पार्किंग का प्रस्ताव लाया गया। प्रस्ताव में बताया गया कि पूर्व में 11 करोड़ 78 लाख रुपए से 4 स्टेप मल्टीलेवल पार्किंग का प्रस्ताव तैयार किया गया था, जो कंसल्टेंट द्वारा तैयार डीपीआर में उसी बजट में 80 कारों के लिए पूर्ण आटोमैटिक कार पार्किंग का प्रस्ताव दिया गया है। एमआईसी की बैठक में 80 कार की क्षमता वाली मल्टीलेवल पार्किंग प्रस्ताव को शासन को भेजने की स्वीकृति दी गई। इसी तरह सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए इंडिपेंडेंट इंजीनियर अपाइनमेंट के लिए पूर्व में जारी निविदा के आधार पर शासन को प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया गया। 8 लाख की लागत से स्थल परिवर्तन कर 20 स्थानों पर वाटर हार्वेस्टिंग निर्माण करने और करीब 36 लाख की लागत से मोपका बिलासा डेयरी/कांजी हाऊस में नरवा, गरूआ, घुरवा व बाड़ी योजना अंतर्गत गोठान निर्माण करने की स्वीकृति दी गई। इसी तरह निगम क्षेत्र की विभिन्न आवासीय प्रोजेक्ट तथा नर्मदा नगर, राजकिशोर नगर, पत्रकार कालोनी, नूतन इन्क्लेव, यदुनंदन नगर, मगध नगर में लीज होल्ड को फ्री होल्ड करने और राजकिशोर नगर आवासीय योजना में रिक्त जमीनों को कलेक्टर गाइड लाइन अनुसार आबंटित करने संबंधित प्रक्रिया करने की स्वीकृति दी गई। यदुनंदन नगर आवासीय योजना में रिक्त बचे भूखण्ड व दुकान का आफर दर आमंत्रण करने संबंधित एजेंडा पर चर्चा करते हुए गाइड लाइन अनुसार नीलामी करने की अनुमति दी गई। बैठक में एमआईसी सदस्यों द्वारा किए गए एजेंडा से संबंधित प्रश्नों के जवाब कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने दिए। बैठक में एमआईसी सदस्य रमेश जायसवाल, उमेशचंद्र कुमार, उदय मजुमदार, राजकुमार पमनानी, श्याम साहू, बंशी साहू, रजनी दुर्गा सोनी, श्रीमती ममता ताम्रकार, अंजनी कश्यप आदि उपस्थित थे।

नाली सफाई और बोर खनन पर चर्चा

बैठक के दौरान मेयर किशोर राय ने बरसात पूर्व नाली सफाई पर जोन कमिश्नर से चर्चा की गई। इस दौरान उन्होंने सभी नालियों की समय पर और वार्डों के जनप्रतिनिधयों के सुझाव अनुसार ही करने के निर्देश दिए। इसी तरह आवश्यकतानुसार ऐसे वार्ड जहां पानी की समस्या ज्यादा हो ऐसे वार्डों में प्राथमिकता के साथ बोर खनन् करने की बात मेयर किशोर राय ने कही।

error: Content is protected !!